पिछले 24 घंटे में आए अब तक के सबसे अधिक केस, कोरोना पर स्वास्थय मंत्रालय की PC

नई दिल्ली:  स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया है कि देश में कोरोना मरीजों की तादाद 67 हजार के पार हो गई है. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 67152 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 4213 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो कि अब तक के सबसे अधिक मामले हैं. पिछले 24 घंटे में 97 लोगों की जान गई है.

उन्होंने बताया कि 20916 लोग इस महामारी से पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. अब तक 2206 लोग इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं. राहत की बात यह है कि रिकवरी दर बढ़कर 31.1 फीसद हो गया है. अग्रवाल ने कहा कि, "8 मई को संशोधित डिस्चार्ज पॉलिसी का ऐलान किया था. डिस्चार्ज से पहले टेस्टिंग की आवश्यकता नहीं. डिस्चार्ज के बाद 7 दिन आइसोलेशन में रहना अनिवार्य है. ये डिस्चार्ज पॉलिसी कई देशों को देखकर किया गया है. स्टडी के आधार पर संशोधन किया गया है. एनआईवी पुणे में कोविड कवच विकसित किया है जो एंटीबॉडी टेटिंग किट है."  

वहीं, गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि 23 विमान के माध्यम से वंदे भारत मिशन के तहत चार हजार भारतीयों को स्वदेश लाया गया है. कैबिनेट सचिव ने सभी मुख्य सचिवों के साथ कल मीटिंग  की थी जिसमें श्रमिकों पर चर्चा हुई. कहा गया कि मजदुर ट्रेन की पटरियों का इस्तेमाल यात्रा न करें. रेलवे 12 मई से चरणबद्ध तरीके से ट्रेन शुरू करने जा रही है. कन्फर्म टिकट पर ही यात्री प्लेटफॉर्म के अंदर जा सकता है. ई-टिकट है तो किसी पास की आवश्यकता नहीं है.

गरीबों के लिए वरदान है मोदी सरकार की ये योजना, 1 जून से हो रही है आरंभ

एमपी के इस शहर में प्लाज्मा थैरेपी से ठीक हुआ कोरोना का मरीज

सप्ताह के पहले दिन हरे निशान में खुले बाजार, 350 अंक चढ़ा सेंसेक्स

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -