"CoWIN" नाम के ऐप से रहे सावधान, भूलकर भी ना करें डाउनलोड
Share:

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने नागरिकों को "CoWIN" नाम के ऐप से सावधान रहने के लिए सतर्क किया है और इन ऐप को डाउनलोड करने से व्यक्तिगत जोखिम पैदा हो सकता है।

जाहिरा तौर पर आगामी सरकारी मंच के समान ध्वनि के लिए असंगत तत्वों द्वारा निर्मित 'कोइन' नाम के कुछ ऐप ऐप स्टोर पर हैं। इन पर व्यक्तिगत जानकारी डाउनलोड या साझा न करें। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इसके लॉन्च पर विभाग के आधिकारिक मंच को पर्याप्त रूप से प्रचारित किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार कम से कम 10,000 लोगों ने इसे डाउनलोड किया है और समस्याओं का सामना कर रहे हैं। साथ ही टीकाकरण प्रक्रिया के संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं मिल रही है।

केंद्र द्वारा पेश किया गया आधिकारिक CoWIN (COVID वैक्सीन इंटेलिजेंस नेटवर्क) ऐप वर्तमान में अपने प्री-प्रोडक्शन चरण में है और Google play store या किसी अन्य ऐप स्टोर पर लाइव नहीं हुआ है। यह ऐप टीकाकरण प्रक्रिया को सुर्खियों में लाने के लिए एकमात्र डिजिटल प्लेटफॉर्म माना जाता है। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने प्रभावी राष्ट्रीय रोलआउट और कोरोना वैक्सीन वितरण प्रणाली को बढ़ाने के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म 'CoWIN' कोरोना वैक्सीन इंटेलिजेंस नेटवर्क को मजबूत करने के लिए भव्य चुनौती की घोषणा की है।

9 जनवरी से मिजोरम के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे अमित शाह

पाकिस्तान नहीं आ रहा है हरकतों से बाज, सर्दियों के दौरान बर्फ जमने का उठाया फायदा

स्कूली शिक्षा पर केजरीवाल सरकार का इंटरनेशनल सम्मेलन, शामिल होंगे 6 देशों के विशेषज्ञ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -