डिप्रेशन को हल्के में लेने को लेकर ट्रोल हुआ स्वास्थ्य मंत्रालय
डिप्रेशन को हल्के में लेने को लेकर ट्रोल हुआ स्वास्थ्य मंत्रालय
Share:

हाल ही में स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर लोगों के लिए डिप्रेशन को लेकर एक ट्वीट किया गया. एक फोटो को पोस्ट कर स्वास्थ्य मंत्रालय ने डिप्रेशन को लेकर एक जानकारी शेयर की थी. चुकी स्वास्थ्य मंत्रालय के इस पेज को काफी डॉक्टर भी फॉलो करते है. इसलिए स्वास्थ्य मंत्रालय की इस पोस्ट को काफी लोगों की आलोचना भी सहन करनी पड़ी है. 

ट्वीटर पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, अवसाद मन के थोड़ा निराश होने की दशा है जो व्यक्ति के विचार, व्यवहार और अच्छा होने की भावना और संवेदना को प्रभावित करती है. व्यक्ति को कुछ ऐसे काम करने चाहिए जिनसे अवसाद से निपटने में उसका मनोबल ऊंचा हो.

लेकिन इस पोस्ट पर फॉलोअर्स ने तीखी टिप्पणियां की हैं. एक मनोचिकित्सक ने लिखा है, यह ट्वीट अवसाद को हल्के में लेता है और यह अनुभव करने को कहता है कि यह कोई बीमारी नहीं है. यह अवसाद की बिल्कुल गलत व्याख्या है.

एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि अवसाद से ग्रस्त व्यक्ति सकारात्मक ढंग से नहीं सोच सकता, यह अवसाद की परिभाषा है. लेकिन उसे सकारात्मक सोचने के लिए कहना, ऐसा ही है कि मोतियाबिंद वाले व्यक्ति से कहा जाए कि आंखें खुली रखे और स्पष्ट देखे.

माँ ने किया इंकार तो आधी रात को बॉयफ्रेंड संग घर छोड़कर भागी प्रियंका

दिल्ली के बाद अब मध्यप्रदेश, केरल में सुकून देगी बारिश

इतिहास के साथ फिर की मोदी ने बड़ी छेड़छाड़

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -