फ्री में कोरोना पॉजिटिव का इलाज कर रहा यह राज्य
फ्री में कोरोना पॉजिटिव का इलाज कर रहा यह राज्य
Share:

 

भारत के राज्य दिल्ली में इलाज न मिलने के कारण कोरोना पॉजिटिव जांच के लिए पंजाब आ रहे हैं. यह बातें शनिवार को पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कही. एक बयान में उन्होंने कहा कि अव्वल दर्जे की स्वास्थ्य सुविधाओं का दावा करने वाली दिल्ली सरकार अपने सरकारी अस्पतालों में कोरोना के लक्षण वाले व्यक्तियों के टेस्ट करवाने में भी असफल रही है. 

अमेरिका की हिन्दू सांसद तुलसी गबार्ड बोलीं- कठिन समय में 'गीता' से मिलती है शांति और ताकत

इसके अलावा एक महीने में दिल्ली से आए तकरीबन 97 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं और पंजाब सरकार द्वारा उन्हें इलाज की सुविधाएं दी जा रही हैं. सिद्धू ने कहा कि किसी भी हालात से बचने के लिए उन्होंने सिविल सर्जनों को पहले ही राज्य की सरहदों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं ताकि दिल्ली से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जांच सुनिश्चित की जा सके.

राहुल गाँधी को भाजपा सांसद ने दिया जवाब, बोले- 'हाँ, भारतीय इलाके पर चीन ने किया कब्ज़ा'

अपने बयान में उन्होंने कहा कि यह चिंता का विषय है कि बड़ी संख्या में लोग मुफ्त इलाज के लिए दिल्ली से पंजाब आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह बात सामने आई है कि राष्ट्रीय राजधानी में बड़े स्तर पर संक्रमण फैलने के कारण लोगों को कोरोना की जांच और सरकारी अस्पतालों में बिस्तरों जुड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ऐसी घटनाओं के सैकड़ों वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जो कोविड-19 के मरीजों को लेकर दिल्ली सरकार के बुरे प्रबंधों की पोल खोलते हैं. दूसरी ओर देश भर में कोरोना वायरस के मामले भले ही तेजी से बढ़ रहे हैं. लेकिन देश में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. देश में अब तक कुल 1,62,379 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं.मरीजों के ठीक होने की दर 51.5 फीसद से ज्यादा हो चुकी है. देश में कोरोना के कुल मामलों की बात करें तो कुल 3,20,922 लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं. देश में कोरोना से अब तक 9,195 मरीजों की मौत हो चुकी है.

राजनाथ सिंह ने किया चौकाने वाला खुलासा, पीओके भारत में हो सकता है शामिल

राजस्थान : क्या राज्यसभा चुनाव को लेकर नाराज विधायकों को मनाने में जुटे है वरिष्ठ नेता ?

शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने दिया बड़ा बयान, कहा-सभी स्कूल रहेंगे बंद...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -