कोरोना के बढ़ते केस को देखकर बोले स्वास्थमंत्री- "लोगों की लापरवाही से बढ़ा कोरोना..."

Apr 08 2021 01:23 PM
कोरोना के बढ़ते केस को देखकर बोले स्वास्थमंत्री-

देशभर में कोरोना के बढ़ते केसों के मध्य उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बोला कि लोगों की लापरवाही के चलते कोविड के केस बढ़ने लगे हैं। राज्य गवर्नमेंट इसके लिए सख्त है। उन्होंने बोला कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के जरिए ही कोरोना संक्रमण पर लगाम लगा सकते है।

टेस्टिंग को लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने बोला कि हमने राज्य में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाकर 1.87 लाख प्रतिदिन की जा चुकी है। वहीं हॉस्पिटल में बेडों का आंकड़ा भी बढ़ाकर 1.75 लाख कर की चुकी है। उन्होंने कहा कि होली और निर्णय की कटाई के लिए आए प्रवासी मजदूरों के चलते भी कोविड के केसों में बढ़ोतरी हुई है। कोविड संक्रमण दर बढ़ी है जिससे कोविड के केसों बहुत तेजी से बढ़े हैं। उन्होंने बोला कि ब्लॉक दफ्तरों में पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन के बीच होने वाली भीड़ भी इस कोविड संकट में बड़ी चुनौती है। जिलाधिकारियों के साथ जिसकी समीक्षा की गई है और कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन करने के लिए कहा गया है।

यूपी में भी फैल रहा कोरोना: वहीं, उत्तर प्रदेश के सभी लोगों को वैक्सीन देने की हाईकोर्ट की सलाह पर स्वास्थ्य मंत्री ने बोला कि यह संभव नहीं है। हमें वैक्सीन की उपलब्धता के मद्देनजर ही वैक्सीनेशन के लिए आयु सीमा तय की जानी चाहिए। लोगों की लापरवाही के चलते ही कोविड का संक्रमण बढ़ा है। गवर्नमेंट इसको लेकर सख्त रुख अख्तियार कर रही है। बता दें कि यूपी में कोविड वायरस का कहर जारी है। प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड के 6,023 नए केस सामने आए हैं। सूबे में अब तक 8,964 मरीजों की कोविड के चलते मौत हो गई है। कल प्रदेश में 1,86,948 सैंपल की जांच हुई थी। यूपी में बीते 24 घंटे में कोविड के चलते 40 मरीजों की मौत हुई है। सूबे की राजधानी लखनऊ में सबसे ज्यादा 1,333 नए केस सामने आए हैं।

हैदराबाद से लापता हुआ दो साल का लड़का, जानिए क्या है मामला?

सीएम योगी ने कहा- "जहां मिलें 500 से अधिक कोरोना केस.."

बीजेपी ने घोषित की 10 जिलों के जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों के नाम की सूची