सीरम इंस्टिट्यूट के CEO से मिले हेल्थ मिनिस्टर मंडाविया, कोविशील्ड की सप्लाई पर हुई चर्चा
सीरम इंस्टिट्यूट के CEO से मिले हेल्थ मिनिस्टर मंडाविया, कोविशील्ड की सप्लाई पर हुई चर्चा
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) ने शुक्रवार को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के CEO और मालिक अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मुलाकात की. इस बात की जानकारी उन्होंने स्वयं ट्विटर के जरिए दी है. मनसुख मंडाविया ने बताया कि सीरम इंस्टीट्यूट के CEO अदार पूनावाला से मुलाकात हुई और इस दौरान कोविशील्ड वैक्सीन की आपूर्ति पर सार्थक चर्चा की.

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने आधिकारिक ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘सीरम इंस्टीट्यूट के CEO अदार पूनावाला से मिला और कोविशील्ड वैक्सीन की आपूर्ति पर चर्चा हुई. मैंने कोरोना संक्रमण को कम करने में उनकी भूमिका की तारीफ की और वैक्सीन प्रोडक्शन में तेजी लाने में सरकार के निरंतर समर्थन का आश्वासन भी दिया’. वहीं, विदेश यात्रा करने वाले स्टूडेंट्स को लेकर पूनावाला ने गुरुवार को कहा था कि उन्होंने पढ़ाई के लिए विदेश जा रहे स्टूडेंट्स का समर्थन करने के लिए 10 करोड़ रुपये अलग रखे हैं, क्योंकि कुछ देशों ने अभी तक क्वारंटीन के बगैर एंट्री के लिए कोविशील्ड (Covishield) को एक स्वीकार्य वैक्सीन के रूप में स्वीकृति नहीं दी है.

अदार पूनावाला ने इससे पहले जुलाई में एंट्री के लिए एक स्वीकार्य वैक्सीन के रूप में कोविशील्ड को मान्यता देने के लिए 16 यूरोपीय देशों की प्रशंसा की थी. इसके साथ ही पूनावाला ने एक न्यूज चैनल द्वारा आरंभ की गई क्राउड फंडिंग योजना के लिए 10 लाख पाउंड का डोनेशन दिया है. 

दक्षिण कोरिया और अमेरिका प्योंगयांग से जुड़ाव के प्रयासों पर हुए सहमत

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख गुटेरेस ने परमाणु-हथियार मुक्त दुनिया की दिशा में प्रगति का किया आह्वान

'यूपी की जमीन पर एक भी रोहिंग्या को नहीं रहने देंगे..', योगी के मंत्री का दो टूक जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -