स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने डॉ रेड्डीज लैब के साथ वैक्सीन उत्पादन पर की चर्चा
स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने डॉ रेड्डीज लैब के साथ वैक्सीन उत्पादन पर की चर्चा
Share:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने 5 अगस्त को कहा कि उन्होंने कोरोना वैक्सीन के उत्पादन और आपूर्ति के संबंध में डॉ रेड्डीज लैबोरेट्रीज के अध्यक्ष सतीश रेड्डी के साथ बैठक की है। डॉ रेड्डी की बैठक स्पुतनिक वी वैक्सीन पर चर्चा के लिए हुई थी। उत्पादन और उसकी आपूर्ति। मंडाविया ने एक ट्वीट में कहा, "मैंने डॉ. रेड्डीज लैब के अध्यक्ष डॉ. सतीश रेड्डी के साथ बैठक की और स्पुतनिक वी कोरोना वैक्सीन के उत्पादन और इसकी आपूर्ति पर चर्चा की।

मंडाविया ने इससे पहले 3 अगस्त को संसद को सूचित किया था कि चार और भारतीय दवा कंपनियां टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए अक्टूबर-नवंबर तक वैक्सीन का उत्पादन शुरू कर सकती हैं। उन्होंने कहा था, भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट नाम की दो कंपनियां सरकार को वैक्सीन की आपूर्ति कर रही हैं। स्पुतनिक वैक्सीन भी उपलब्ध है, जिसका उत्पादन शुरू हो गया है।

विशेष रूप से, डॉ रेड्डी ने भारत में स्पुतनिक वी उत्पादन के लिए रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष के साथ करार किया है और अप्रैल 2021 में आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण प्राप्त करने के बाद मई 2021 में यहां वैक्सीन लॉन्च किया है। डॉ रेड्डीज के साथ, रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष (आरडीआईएफ) ) ने भारत में स्पुतनिक वी वैक्सीन उत्पादन के लिए छह भारतीय दवा निर्माताओं के साथ करार किया है।

आखिरी 10 सेकंड में हाथों से गया ब्रॉन्ज मेडल, बढ़त बनाने के बाद पराजित हुए दीपक पूनिया

बेलारूस विरोध: शुरू हुआ विपक्ष के आंकड़ों का परीक्षण

रवि शास्त्री ने ड्रेसिंग रूम से कमेंट्री के लिए कार्तिक को दिया 'थम्स अप'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -