स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने चक्रवात के खतरे से निपटने के लिए जारी किया अलर्ट
स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने चक्रवात के खतरे से निपटने के लिए जारी किया अलर्ट
Share:

केरल स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को चक्रवात बुरेवी के मद्देनजर अलर्ट जारी किया, जो 4 दिसंबर को राज्य में आने की संभावना है, और कहा कि किसी भी आपातकालीन स्थिति को पूरा करने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए गए थे। स्वास्थ्य मंत्री के. के. शैलजा ने कहा कि चक्रवात और बारिश और बाद की महामारी के कारण विभिन्न स्वास्थ्य मुद्दों से प्रभावी रूप से निपटने के लिए अलर्ट जारी किया गया था।

स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा निदेशक दोनों को निर्देश दिया गया है कि वे राज्य के अस्पतालों में पर्याप्त चिकित्सा सुविधा और दवाइयाँ सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना दिशानिर्देशों के पालन में सभी एहतियाती कदम उठाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया था कि एंटी-स्नेक वेनम और मेडिकल किट सहित आपातकालीन दवाएं उपलब्ध हों। स्वास्थ्य विभाग की त्वरित प्रतिक्रिया टीमों को विशेष रूप से प्रभावित जिलों में हमेशा सतर्क रहना चाहिए। राहत शिविरों में भी पर्याप्त उपचार उपलब्ध कराया जाना चाहिए और बुजुर्गों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। सभी संबंधित व्यक्तियों को COVID प्रोटोकॉल को पूरा करना चाहिए, मंत्री ने कहा कि सभी प्रभावित क्षेत्रों में 108 एम्बुलेंस की सेवा सुनिश्चित की गई थी।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपने नवीनतम बुलेटिन में कहा है कि चक्रवात बुरेवी 4 दिसंबर को केरल में अपनी जमीन बना सकता है और दक्षिण तमिलनाडु और दक्षिण केरल के तटों के लिए रेड अलर्ट और चक्रवात चेतावनी जारी कर सकता है। आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, कोट्टायम, अलाप्पुझा, इडुक्की और एर्नाकुलम जिलों में 3 से 5 दिसंबर तक भारी बारिश और हवा आएगी।                   

प्रेमी ने दूसरी लड़की संग रचाई शादी, तो प्रेमिका ने फेवीक्विक डालकर चिपका दी दुल्हन की आँखें

'ब्रोकन एंड ब्यूटीफुल' के तीसरे सीजन में सिद्धार्थ शुक्ला के साथ नजर आएगी ये एक्ट्रेस

स्टेशन पर खड़ी बांद्रा अजमेर ट्रेन की बोगी में मिली युवक की लाश, फैली सनसनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -