आयुष्मान भारत योजना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बोली यह बात

गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने यहां कहा कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का आगे विस्तार किया जाएगा. इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि योजना के तहत करीब 2,300 मरीजों ने विभिन्न अस्पतालों में मुफ्त में कोविड-19 का इलाज कराया है, जबकि पिछले डेढ़ महीने में 3,000 से अधिक लोगों के संक्रमण का परीक्षण किया गया है.

इमरान खान का बेतुका बयान, भारत कभी भी कर सकता है पाकिस्तान पर हमला

इसके अलावा पत्रकारों से बात करते हुए वर्धन ने कहा कि आयुष्मान भारत सबसे महत्वाकांक्षी योजना है. 55 करोड़ गरीब लोग पांच लाख रुपये तक मुफ्त में इलाज करा पाएंगे. इस योजना में एक करोड़ से अधिक लाभार्थी हैं. हम इस योजना को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे. हम इस योजना का और विस्तार करेंगे. एक करोड़ लोगों का उपचार किए जाने के अवसर पर वर्धन ने आज सार्वजनिक स्वास्थ्य के सामयिक मुद्दों पर चर्चा के लिए बनाई गई श्रृंखला आरोग्य धारा के पहले संस्करण का उद्घाटन किया.

आतंकवाद को लेकर पाक पर भड़का अमेरिका, दी ये चेतावनी

दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 6088 नए मामले सामने आए हैं और 148 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,18,447 हो गई है. जिसमें से 66, 330 सक्रिय मामले हैं, 48,534 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 3,583 लोगों की मौत हो चुकी है.

नेपाल द्वारा नक़्शे में बदलाव किए जाने पर भड़का भारत, कड़े शब्दों में दी नसीहत

अयोध्या: खुदाई में मूर्तियां निकलने पर बोले संजय राउत- 'ये समय राम मंदिर निर्माण का नहीं '

अमेरिका-ईरान की तनातनी में कूदा वेनेज़ुएला, दे डाली US को धमकी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -