स्वास्थ्य मंत्री एटाला राजेंद्र ने रेमेडिसविर और ऑक्सीजन आवंटन के लिए केंद्र को लगाई फटकार
स्वास्थ्य मंत्री एटाला राजेंद्र ने रेमेडिसविर और ऑक्सीजन आवंटन के लिए केंद्र को लगाई फटकार
Share:

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण ऑक्सीजन की कमी और रेमेडिसविर इंजेक्शन की कमी बार-बार बताई जाती है। तेलंगाना में भी यही स्थिति बताई गई है। गुरुवार को, स्वास्थ्य मंत्री एटाला राजेंदर ने केंद्र द्वारा अपनाई गई कोटा प्रणाली के आधार पर तेलंगाना को कोविद -19 रोगियों के लिए रेमेडीसविर और ऑक्सीजन के तरीके पर नाराजगी व्यक्त की।

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि राजेंद्र ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 21 से 30 अप्रैल की अवधि के लिए तेलंगाना को 21,500 रेमेडिसविर इंजेक्शन आवंटित किए हैं। पिछले एक सप्ताह से हम हैदराबाद में रेमेडिसवियर के निर्माताओं के साथ चर्चा कर रहे हैं और आदेश जारी किए हैं। 4 लाख रेमेडिसविर इंजेक्शन खरीदे। बुधवार को, केंद्र ने रेमेडिसविर के वितरण को केंद्रीकृत करने का फैसला किया और अब केवल 21,500 इंजेक्शन आवंटित किए हैं, जो राज्य के लिए पर्याप्त नहीं होगा। हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि राजेंद्र ने यहां प्रेस व्यक्तियों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र ने ओडिशा के कलिंगनगर में टाटा स्टील द्वारा निर्मित ऑक्सीजन आवंटित किया है, जो राज्य से बहुत दूर स्थित है। 

राजेंदर ने कहा- '' कलिंगनगर हैदराबाद से 1,300 किलोमीटर दूर है और ओडिशा से मेडिकल ऑक्सीजन की दूरी तय करने के लिए कई तार्किक चुनौतियां हैं। ऑक्सीजन टैंकरों को पकड़ना मुश्किल है जो औसत पेट्रोल या डीजल टैंकरों की तरह नहीं हैं और विशेष रूप से बनाए जाने हैं। केंद्र तेलंगाना को विजाग जैसी आस-पास की सुविधाओं से उत्पादित ऑक्सीजन का उपयोग करने की अनुमति क्यों नहीं दे सकता। हमने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को रेमेडिसविर और ऑक्सीजन के आवंटन पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि केंद्र फैसले को अनुकूल तरीके से लेगा।

सिद्दीपेट चुनाव से पहले कांग्रेस और टीडीपी के कई नेता टीआरएस में हुए शामिल

कामदा एकादशी पर इस तरह करें पूजा-पाठ

शाहरुख़ और माधुरी की इस फिल्म को हुए 27 वर्ष पूरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -