कोरोना काल में त्यौहार, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले- अगर लापरवाही बरती तो.....

नई दिल्ली: देश इस समय भी कोरोना की मार झेल रहा है। बहुत सावधानियों के बाद हम इस वायरस के प्रकोप को थोड़ा कम करने में सफल हो पाए हैं। ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने आने वाले त्योहारों के लेकर चिंता प्रकट करते हुए देशवासियों से एहतियात बरतने की अपील की है। 

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि यदि हमने अपने पर्व-त्योहारों के दौरान कोरोना वायरस से संबंधित आचार-व्यवहार का अनुसरण करने में कोताही बरती तो कोरोना एक बार फिर भयानक रूप ले सकता है और हम सबके लिए एक बड़ी समस्या का कारण बन सकता है। आपको बता दें कि डॉ हर्षवर्धन लोगों से ये अपील सोशल मीडिया के फॉलोअर्स के साथ संडे संवाद के माध्यम से की है। उन्होंने आगे कहा कि विश्व का कोई भी भगवान ये नहीं कहता है कि आप अपनी जिंदगी को जोखिम में डालकर त्योहार मनाएं। इसलिए मैं अपील करता हूं कि त्योहारों के दौरान सोशल डिस्टन्सिंग, मास्क, और अन्य नियमों का पालन करें और अपने घर में परिवार के साथ ही त्योहार मनाए।

उन्होंने कहा कि देश में 7 अक्टूबर के बाद से संक्रमितों की तादाद में काफी गिरावट देखी गई है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश में कोरोना महामारी की पहली लहर ख़त्म हो रही है, किंतु ये पहली लहर उस वक्त खत्म हो रही जब त्योहार नजदीक आ रहे हैं। ऐसे में ये अब एक चिंता का सबब बन गया है कि कई त्योहारों में यदि लापरवाही बरती गई तो ये देश में इस वायरस की दूसरी लहर न आ जाए।

Hailey Bieber ने इस तरह मनाया 'विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस'

अब जानवरों की जान ले रहा कोरोना, अमेरिका में एक साथ 10,000 मिंक की मौत

अफ़ग़ानिस्तान में जिहादी किताबें बाँट रहा पाक, भारत के खिलाफ उगल रहा जहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -