क्या होगा 'कोरोनिल' का ? बाबा रामदेव की दवा पर स्वास्थय मंत्री डॉ हर्षवर्धन का बड़ा बयान
क्या होगा 'कोरोनिल' का ? बाबा रामदेव की दवा पर स्वास्थय मंत्री डॉ हर्षवर्धन का बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने कोरोना वायरस की दवा बनाने का दावा किया है. मंगलवार को योग बाबा रामदेव ने इस दवा को लॉन्च भी कर दिया है. लॉन्च होने के साथ ही कोरोनिल नाम की ये दवा विवादों में घिर गई है. वहीं, इस पूरे मामले पर अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा है कि आयुष मंत्रालय जांच कर रहा है और मुझे पता चला है कि आयुष मंत्रालय ने बाबा रामदेव से दवा से संबंधित सारी जानकारियां हासिल की हैं.

एक निजी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि निजी तौर पर मैंने उसका कोई अध्ययन नहीं किया है. बाबा रामदेव की जो आयुर्वेदिक दवाइयां हैं, उनकी स्टडी आयुष मंत्रालय करता है. और जहां तक मुझे पता है आयुष मंत्रालय ने बाबा रामदेव से सारी जानकारियां प्राप्त कर ली हैं. डॉ हर्षवर्धन ने आगे कहा कि बाबा रामदेव की दवा को लेकर सटीक बयान आयुष मंत्रालय ही दे सकता है. मंत्रालय दवा के बारे में जांच कर रहा है.

कोरोना को लेकर डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि अन्य देशों के मुकाबले भारत की स्थिति बेहतर है. कई एक्सपर्ट्स ने कहा था कि भारत में अब तक 300 मिलियन कोरोना के मामले होंगे. दुनिया के मुकाबले भारत में कम मामले हैं और मृत्यु दर भी कम है. भारत से अधिक रिकवरी रेट केवल रूस का ही है. हम बेहतर स्थिति में हैं. लोगों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है.

ट्रंप को लेकर अपमानित कर देने वाली बात आई सामने, हैरत में है पूरी दुनिया

इस तरीके को अपनाकर आसानी से पा सकते है Income Tax में छूट

अच्छी रेटिंग वाले म्यूचुअल फंड भी कर सकते है नकारात्मक प्रदर्शन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -