कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का दावा, कहा- यूरोपीय देशों की तुलना में बेहतर है भारत की स्थिति
कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का दावा, कहा- यूरोपीय देशों की तुलना में बेहतर है भारत की स्थिति
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मरीजों की तादाद तेजी से बढ़ रही है. भारत में कोरोना वायरस की गिरफ्त में आकर अब तक 73 लोग जान गंवा चुके हैं, जबकि पूरी दुनिया में मौत की संख्या 53 हजार को पार कर गई है. हालांकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन का कहना है कि भारत में हालात यूरोपियन देशों की तरह नहीं है.

डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि भारत की स्थिति यूरोप के देशों की तुलना में काफी बेहतर है. बीते कुछ दिनों में संक्रमितों की संख्या में अचानक आई तेजी केवल एक घटना के कारण है. हमारी कोशिशों की वजह से बड़े और अन्य पश्चिमी देशों की तुलना में हमारी स्थिति बहुत बेहतर है. स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में जनवरी के तीसरे हफ्ते में कोरोना का पहला मामला सामने आया था. तब से स्थिति अन्य यूरोपीय देशों की तुलना में संख्याएं अपेक्षाकृत संतुलित हैं. किसी भी घटना से निपटने के लिए देश के विभिन्न अस्पतालों में 40,000 वेंटिलेटर  हैं. साथ ही वेंटिलेटर की तादाद बढ़ाई जा रही है.

स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने दावा किया कि वेंटिलेटर की तरह मास्क और पीपीई की उपलब्धता उचित मात्रा में है और इनका ऑर्डर दे दिया गया है. यदि स्थिति पैदा होती है, तो इन चीज़ों की कमी नहीं होने दी जाएगी. भारत में अब तक कोरोना मरीजों की तादाद 2500 को पार कर गई है.

भारत की मदद के लिए आगे आया वर्ल्ड बैंक, कोरोना से लड़ने के लिए देगा इतने करोड़ डॉलर

कोरोना ने दिया घर खरीदने का सुनहरा मौका, कीमतों में आ सकती है भारी गिरावट

आंध्र प्रदेश : राज्य में 12 नए मामले आए सामने, कुल इतने लोग हुए कोरोना संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -