पंजाब : स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य में फ्लाइट की संख्या को लेकर कही यह बात
पंजाब : स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य में फ्लाइट की संख्या को लेकर कही यह बात
Share:

देश के कई राज्यों को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है. जिसे रोकने के लिए हर राज्य अपनी पूरी कोशिश कर रहा है. वही,  पंजाब के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि राज्य में कोविड -19 के फैलाव को रोकने के लिए खासकर मुंबई और अहमदाबाद से घरेलू उड़ानों की संख्या घटाने की जरूरत है, क्योंकि यहां बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब में लिए गए 72,468 नमूनों में से सिर्फ 2.8 प्रतिशत पॉजिटिव आए हैं.

अखिलेश का केंद्र पर हमला, कहा- अब खेतों पर है भाजपा की कुदृष्टि

अपने बयान में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए बलबीर सिद्धू ने कहा कि पंजाब में रिपोर्ट किए गए ज्यादातर मामले अन्य राज्यों और देशों की यात्रा इतिहास से संबंधित हैं. इसलिए इस वायरस के समूह में फैलाव को रोकने के लिए विशेष तौर पर उच्च जोखिम वाले राज्यों और देशों में से आने वाले यात्रियों पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है. 

भाई हो तो ऐसा: बहन को कोरोना से बचाने के लिए अक्षय ने पानी के जैसे बहाया पैसा

इसके अलावा उन्होंने कहा कि वह शनिवार को कैबिनेट मीटिंग में मुख्यमंत्री पंजाब के साथ इस अहम मुद्दे पर चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा कि यह रिकॉर्ड में है कि राज्य में सिर्फ 151 कोरोना पॉजिटिव ऐसे हैं, जिनका कोई यात्रा इतिहास नहीं है. 99.9 प्रतिशत संपर्क ट्रेसिंग से 1476 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं जोकि लगभग 8 फीसदी है. बलबीर सिंह सिद्धू ने डायरेक्टर स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. अवनीत कौर को निर्देश दिया कि वह मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ के खाली पदों की फाइल पेश करें, ताकि उसे अगली कैबिनेट बैठक में रखा जा सके.

बर्तन तैयार करते नजर आए जैकी श्रॉफ

अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल को लेकर बोली यह बात

कोरोना मरीजों की जांच के लिए हर जगह घूमेगा परीक्षण वाहन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -