स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने WHO के साथ कोवैक्सिन के आपातकालीन उपयोग पर की चर्चा
स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने WHO के साथ कोवैक्सिन के आपातकालीन उपयोग पर की चर्चा
Share:

जिनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस एडनॉम घेब्रेयसस ने भारत बायोटेक के कोविड-19 वैक्सीन (कोवैक्सिन) के आपातकालीन उपयोग की सूची और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसएसआई) से निर्मित एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की आपूर्ति फिर से शुरू करने के मुद्दे पर बात की। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान अन्य विषयों के बीच COVAX सुविधा।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस घेब्रेयसस ने मंगलवार को ट्विटर पर कहा, "भारत के स्वास्थ्य मंत्री @mansukhmandviya के साथ भारत के चल रहे कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम पर चर्चा करने के लिए एक कॉल आया था; एक वैश्विक महामारी समझौते की आवश्यकता; डिजिटल स्वास्थ्य; और पारंपरिक चिकित्सा।" "हम डब्ल्यूएचओ, सहित को मजबूत करने के लिए भारत के समर्थन का स्वागत करते हैं। लचीले, स्थायी वित्तपोषण के माध्यम से, ”घेब्रेयसस ने कहा। टेड्रोस ने आगे कहा कि उन्होंने मंडाविया के साथ वैक्सीन इक्विटी के मुद्दों पर भी चर्चा की।

स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने भी ट्विटर पर लिया और पुष्टि की कि उन्होंने टेड्रोस के साथ विस्तृत बातचीत की, जो वैश्विक स्वास्थ्य एजेंसी के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ “स्वास्थ्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर, महामारी प्रबंधन और डब्ल्यूएचओ सुधारों सहित” के साथ थे। Iin एक ट्वीट में स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने कहा, "DG WHO ने भारत सरकार द्वारा कोविड-19 टीकाकरण के लिए किए गए विशाल प्रयासों की सराहना की।"

 

आज है ‘विश्व सांख्यिकी दिवस’, जानिए इसका इतिहास

PM मोदी ने किया कुशीनगर एयरपोर्ट का उद्घाटन, जानिए क्या है इस स्थल का गौतम बुद्ध कनेक्शन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- "सरकार देश को धोखा देने और लूटने वाले लोगों को नहीं बख्शेगी..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -