कॉफ़ी से हो सकती है कई गंभीर बीमारियां, बचने के लिए करें इन पेय का सेवन
कॉफ़ी से हो सकती है कई गंभीर बीमारियां, बचने के लिए करें इन पेय का सेवन
Share:

कॉफ़ी का सेवन हर किसी को अच्छा लगता है लेकिन इसे कितनी बीमारी हो सकती है इसके बारे में आपको पता नहीं होता. कॉफी का सेवन करने से आपको एल्जाइमर जैसी समस्या हो सकती है. आप ज्यादा मात्रा में कॉफी का सेवन करते हैं तो इससे अपच, सिरदर्द जैसी कई गंभीर समस्याएं हो सकती हैं. कॉफी का सेवन से बचने के लिए आप कुछ हेल्दी ड्रिंक्स का सेवन कर सकते हैं. यह ड्रिंक्स आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक भी नहीं होती हैं.

मसाला चाय: मसाला चाय में पर्याप्त मात्रा में कैफीन होता है जो आपको ऊर्जावान बनाने के लिए काफी होता है. कैफीन के अलावा इसमें लौंग, अदरक, दालचीनी जैसी जड़ी बूटियां भी होती है जो आपके शरीर को एंटीऑक्सीडेंट प्रदान करते हैं. जो इम्यूनिटी बूस्ट करके खांसी-जुकाम दूर करते हैं.

हॉट कोकोआ: दिन की शुरुआत करने के लिए और ऊर्जा बढ़ाने के लिए हॉट कोकोआ फायदेमंद होता है. इसमें एनंदएमाइड नामक न्यूरोट्रांसमीटर होता है जो दिमाग को स्वस्थ के साथ आपको खुश रखता है. कोकोआ मैग्नीशियम का अच्छा स्त्रोत होता है.

हल्दी चाय: हल्दी की चाय के कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं. इसमें कुरकुमिन होता है जिसके कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं. यह इम्यूनिटी बूस्ट करने, सूजन को करने में मदद करती है.

नींबू पानी: दिन की शुरुआत करने के लिए नींबू पानी से बेहतर कुछ नहीं हो सकता है. इसमें कैफीन और कैलोरी नहीं होते हैं साथ ही पर्याप्त मात्रा में विटामिन सी होता है. विटामिन सी एंटीऑक्सीडेंट होने की वजह से आपकी त्वचा को सूरज की किरणों से बचाने में मदद करता है.

प्रेगनेंसी के दौरान होने वाली खुजली से पाएं निजात, घरेलु चीज़ें करेंगी मदद

याद्दाश हो रही कमज़ोर तो खाना शुरू कर दें ये चीज़ें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -