स्टिंग ऑपरेशन मे बड़ा खुलासा , जनरल स्टोर मे मिली बेटे पैदा करने की दवा

रोहतक : आयुर्वेद चिकित्सा में संतान प्राप्ति को लेकर चर्चित शिवलिंगी बीजों को बेटा होने की दवा बताकर बिक्री कर रहे पंसारी की दुकान सोमवार को सील की गई। पंसारी इसके लिए बाकायदा ग्राहकों से दो से ढाई हजार रुपए ले रहा था। एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद सोमवार को गोहाना अड्डा स्थित जगदंबा औषधालय पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई की।  इस दौरान टीम को दुकान से शिवलिंगी, पुत्र बीजक और जीयापोता आयुर्वेदिक दवा के बीज बरामद हुए।

टीम ने बीजों को जब्त कर दुकान सील कर दी। टीम ने पंसारी की पहचान राजू जुनेजा निवासी डीएलएफ कॉलोनी के रूप में की। स्वास्थ्य विभाग की शिकायत पर पुलिस ने दुकान संचालक राजू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कई दुकानों का हो सकता हे खुलासा :- दो दिन पहले रोहतक आकर पंसारी की दुकान का स्टिंग ऑपरेशन किया। घटते लिंगानुपात को लेकर गंभीर सरकार को जब इसकी भनक लगी तो आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को कार्रवाई करने का आदेश मिला। इसके बाद सोमवार दोपहर को विभागीय अधिकारी पुलिस दल के साथ छापामार कार्रवाई करने निकले। बताया जा रहा है कि स्टिंग ऑपरेशन में शहर की कुछ और भी दुकानें हैं, जहां बेटा होने की दवा बेचने को लेकर गोरखधंधा किया जाता है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -