महाप्रभु श्री जगन्नाथ मंदिर परिसर में शुरू होगा स्वास्थ्य केंद्र
महाप्रभु श्री जगन्नाथ मंदिर परिसर में शुरू होगा स्वास्थ्य केंद्र
Share:

पुरी : अब महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी के मंदिर में भक्तों को स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं मंदिर परिसर में ही मिल सकेगी. मंदिर परिसर में स्वास्थ्य केंद्र खोलने का फैसला प्रदेश सरकार ने लिया है. अभी तक मंदिर परिसर में भक्तों को किसी भी तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्या आने पर उन्हें मंदिर परिसर के बाहर जाना पड़ता था. मंदिर परिसर में शुरू होने वाले स्वास्थ्य केंद्र  में स्थाई डॉक्टर के साथ दो अटेंडेंट भी मौजूद रहेंगे. 

    

मंदिर परिसर में स्वास्थ्य केंद्र खुलने की खबर का जहां भक्तों ने सुवागत किया वहीं मंदिर परिसर में सेवा देने वाले कर्मचारी इसका विरोध करते नजर आ रहे हैं. मंदिर परिसर में  स्वास्थ्य केंद्र खोलने की घोषणा प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने की. हला कि यहां आने वाले भक्त इस खबर से बहुत खुस नजर आ रह थे. विरोध करने वाले सेवायतों कहना है कि मंदिर के नजदीक स्वास्थ्य केंद्र होना अच्छी बात है पर स्वास्थ्य केंद्र मंदिर परिसर में होने के बजाए मंदिर परिसर के बाहर होना चाहिए.

  

मंदिर परिसर में स्वास्थ्य केन्द्र शुरू करने का निर्णय सरकार ने इसलिए लिया है ताकि आपातकालीन स्थिति में भक्त और सेवायत लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं दी जा सके. स्वास्थ्य केन्द्र शुरू करने की जानकारी गुरुवार को प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रताप जेना ने  दी है

बालेश्वर जिला अस्पताल में नवजात की मौत पर मचा बवाल

पेट्रोलियम मंत्री के खिलाफ ओडिशा आईएएस संघ ने की शिकायत

उड़ीसा के मुख्यमंत्री ने लांच किए नए प्रोजेक्टस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -