हाथ से बर्तन धोने से मिलने वाले इतने सारे लाभों के बारे में यकीनन नहीं जानते होंगे आप

कोरोना वायरस के चलते हर घरो में काम करने वाली बाई नहीं आ रही है ऐसे में घर की महिलाओ को ही इन कामो को करना पड़ रहा है लेकिन क्या आप जानते है की इन कामो को करने से आपकी सेहत को भी कई लाभ होते है ऐसे में आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे यही हाथ से बर्तन धोने पर होने वाले स्वास्थय लाभों के बारे में, तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके बारे में ....

- हाथ से बर्तन धोने पर तनाव कम होता है इतना ही नहीं जब आप ध्यान लगाकर ये काम करते है तो आपके दिमाग में सकारात्मक ऊर्जा निकलती है जो आपके दिमाग के साथ शरीर को भी दुरुस्त करती है।

- बर्तनो के धोने पर इससे होने वाले एलर्जी को भी कम किया जा सकता है हाथों से बर्तनों को धोने से एक्जिमा और अस्थमा की समस्याओं को दूर रखा जा सकता हैं। कथित तौर पर, इसके पीछे का कारण हानिकारक बैक्टीरिया के साथ-साथ बर्तनों द्वारा प्रतिरक्षा-प्रणाली को मजबूत करने वाले कीटाणुओं को हटाना है।

-जो महिलाएं बर्तनों को धोते समय ग्रीस छोड़ देती हैं, उनमें रिश्ते की संतुष्टि कम और संघर्ष अधिक होता है। इसका असर उनकी सेक्स लाइफ पर भी पड़ता है। कपलकी खुशी इस घर का काम एक साथ करने में है।

-धोने का सबसे अच्छा तरीका सबसे पहले बचे हुए खाने को साफ करना और उन्हें साबुन के पानी से भरे सिंक में भिगोना है। इसके साथ, आपको भोजन को खुरचने के लिए अतिरिक्त पानी बर्बाद नहीं करना होगा। अब, बस साबुन और सफाई स्पंज के साथ बर्तन साफ करें।

छरहरा शरीर पाने और अतिरिक्त चर्बी कम करने के लिए आज ही इसका सेवन शुरू करे

लॉकडाउन में मानसिक तनाव के मरीजों की संख्या में वृद्धि, ऐसे रखे अपना ख़याल

कोरोना : भारत में 342 नए मामलों आए सामने, घातक स्तर पर पहुंचा मौत का आंकड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -