रोजाना करें नमक के पानी से स्नान होंगे कई लाभ
रोजाना करें नमक के पानी से स्नान होंगे कई लाभ
Share:

शायद ही कोई ऐसा होगा जो नमक नहीं खाता होगा। लेकिन नमक कुछ लोगों के लिए फायदेमंद है तो कुछ के लिए नुकसानदायक भी। जैसे उच्च रक्तचाप के मरीजों के लिए नमक जहर के समान है तो निम्न रक्तचाप वालों के लिए नमक लाभकारी होता है। नमक जिस तरह से हमारे भोजन में एक अहम किरदार निभाता है उसी तरह ये नमक हमारी कई बीमारियों को भी दूर करता है।

माँ के साथ बर्तन धोते दिखे पीएम मोदी, देखिये वीडियो

ऐसे पहुंचाएगा यह फायदा  

जानकारी के लिए बता दें पैरों पर शरीर में सबसे ज्यादा दबाव पड़ता है। ये अधिकतर समय मूव करते हैं और शरीर को सपोर्ट प्रदान करते हैं। इससे यहां की मांसपेशियां मुलायम हो जाती हैं और इनमें जूते चप्पलों के कारण छाले भी हो जाते हैं। नमक के पानी से नहाने से मांसपेशियों में दर्द और जकड़न से निजात मिलती है। यह पैरों की दुर्गध को भी दूर करता है।

माइग्रेन और स्टोन जैसी परेशानी को झट से दूर करती है ये छोटी सी चीज़

और भी है कई फायदे 

इसी के साथ त्वचा पर चमड़ी उतरकर नई चमड़ी लाने से भी त्वचा स्वस्थ रहती है। फोस्फेट्स जैसे नमक के पानी से नहाने से डिटर्जेंट की भांति सफाई होती है और चमड़ी उतरकर नई चमड़ी आती है। इससे त्वचा नरम और मुलायम रहती है। एसिडिटी एक ऐसी समस्या है जिससे आजकल अधिकतर लोग ग्रसित हैं। इसके ईलाज के लिए महंगी और साइड इफेक्ट करने वाली दवाइयों की बजाय आप नमक के पानी से नहाने के नुस्खे को आजमा सकते हैं।

इम्युनिटी पावर को बढ़ाने के लिए अपनाएं ये तरीके

जले हाथों को आलू की मदद से दें राहत

भूख ना लगना हो सकती है बड़ी परेशानी, जानिए कैसे करें दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -