शंख में रातभर भरकर रख दें यह चीज़ और सुबह कर लें सेवन, होगा महालाभ
शंख में रातभर भरकर रख दें यह चीज़ और सुबह कर लें सेवन, होगा महालाभ
Share:

आप सभी को बता दें कि हिंदू धर्म में शंख को बहुत ही शुभ और पवित्र माना जाता हैं, वही किसी भी धार्मिक आयोजन, कथा, पूजा पाठ, भजन कीर्तन आदि में शंख बजाना बहुत ही शुभ और लाभकारी होता है. इसी के साथ कहा जाता है शंख से निकलने वाली ध्वनि से आस पास के वातावरण में उपस्थित नकारात्मक शक्ति और हानिकारक जीवाणु और विषाणुओं का नाश हो जाता हैं वही शंख को बजाने से मनुष्य को स्वास्थ्य का लाभ भी प्राप्त होता हैं. आप सभी को बता दें कि शंख को लेकर यह भी कहते हैं कि दक्षिणवर्ती शंख धन की देवी मां लक्ष्मी का स्वरुप माना जाता हैं.

जी हाँ, इस कारण से धन लाभ और सुख समृद्धि के लिए घर में उत्तर पूर्व की दिशा में और घर के पूजन स्थल में शंख को रखना बहुत ही शुभ मानते हैं. आप सभी को बता दें कि प्रतिदिन शंख की धूप दीप दिखाकर पूजा अर्चना करना चाहिए और कहा जाता है पितृ दोष के प्रभाव से बचने के लिए दक्षिणवर्ती शंख में पानी भरकर अमावस्या और शनिवार के दिन दक्षिण दिशा में मुख करते हुए तर्पण करने से पितृ प्रसन्न होकर शुभ आशीर्वाद प्रदान करते हैं.

कहते हैं इससे गृह कलह, कार्यों में बाधा, संतान हीनता और जीवन में धन की कमी जैसी समस्याओं से मुक्ति प्राप्त हो जाती हैं. इसी के साथ कहा जाता है नवग्रहों की शांति और प्रसन्नता के लिए भी शंख उपयोगी रत्न माना जाता हैं, सूर्य ग्रह की प्रसन्नता के लिए सूर्योदय के वक्त शंख से सूर्यदेव पर जल अर्पित करना चाहिए. आप सभी को बता दें कि चंद्र ग्रह के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए शंख में गाय का कच्चा दूध भरकर सोमवार को भोलेनाथ पर चढ़ाना शुभ हो सकता है.

मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में रख आए यह एक चीज़, हो जाएंगे मालमाल

हर काम में सफल होने के लिए करें इन 3 मन्त्रों में से किसी एक का जाप

किसी भी स्त्री या पुरुष को चुटकियों में ऐसे वश में कर सकते हैं आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -