खुशी देने के साथ बीमारी भी भगाता है सेक्स

खुशी देने के साथ बीमारी भी भगाता है सेक्स

कहा जाता है कि शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाने में सेक्स का बहुत बड़ा योगदान है। अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने से जहां आपकी नीरस जिंदगी में ताजगी आती हैं, वहीं यह आपके शरीर के लिए भी बहुत फायदेमंद है। सेक्स करना शरीर के लिए वैसा ही है, जैसा भूख लगने पर खाना खाना। आज हम सेक्स के ऐसे पहलुओं के बारे में बताएंगे, जो आपने आज से  पहले नहीं सुने होंगे। 

तनाव को करे दूर— अगर आप तनाव में हैं, तो अपने पार्टनर के साथ सेक्स करें। यह तनाव को कम करने में मदद करता है। सेक्स करने से एंडोर्फीन हार्मोन जिसे हम फील गुड हार्मोन भी कहते हैं ज्यादा स्रावित होता है, जिससे तनाव कम होता है। रोज सेक्स करने वाले लोगों को गुस्सा भी कम आता है। 

 कैंसर का खतरा कम— जी हां, ये सच है कि  जो पुरुष रोज अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाते हैं, उनमें प्रोस्टेट कैंसर होने का खतरा कम हो जाता है। इतना ही नहीं इन लोगों में पीठ दर्द, कमर दर्द की शिकायत भी कम  होती है और ऐसे लोग बीमार भी कम होते हैं, क्योंकि सेक्स करने से हार्मोन बैलेंस रहते हैं। 

जल्दी नहीं आता बुढ़ापा— आज के समय में हर कोई चाहता है कि वह अपनी उम्र से कम दिखे। अगर आप भी ऐसा चाहते हैं, तो अपने पार्टनर के साथ हफ्ते में दो दिन संबंध जरूर बनाएं। एक रिसर्च कहती है कि संबंध बनाने से इंसान तनाव से दूर होता है और उस दौरान वह हर चिंता से मुक्त हो जाता है। चिंताएं दूर होने से इंसान का चेहरा खिल उठता है और चेहरे पर झुर्रियां नहीं आतीं, जिससे बुढ़ापा देर से आता है। 

पुरुष में हो अगर यह खास बातें तो सेक्स में आएगा डबल मजा

सेक्स को बेहतर बनाने के लिए करें ये मसाज

सेक्स के बाद स्त्री और पुरुष को कर लेना चाहिए यह काम

 

 

?