बीमारियों से बचाता है सुबह का सेक्स

बीमारियों से बचाता है सुबह का सेक्स

कई बार यह सुनने में आता है कि सुबह सेक्स करना फायदेमंद होता है। कई लोग तो यह भी कहते हैं कि अगर गर्भ धारण करना चाहते हैं, तो सुबह के समय शारीरिक संबंध बनाने चाहिए। कहा जाता है कि सुबह के समय सेक्स करने से संतुष्टि तो मिलती ही है, इससे बीमारियों से भी बचाव होता है।


एक शोध के अनुसार, सुबह के समय सेक्स करने से वीर्य की गुणवत्ता 12 प्रतिशत तक बढ़ जाती है, जिससे गर्भधारण की संभावना ज्यादा होती है। इतना ही नहीं सुबह के समय  सेक्स करने से शरीर में एस्ट्रोजन का स्तर तेजी से बढ़ता है। इससे  बालों और त्वचा में आॅक्सीजन अच्छे से पहुंचती है और इनसे संबंधित समस्याएं दूर होती हैं। रिसर्च यह भी बताती है कि प्रात: काल संबंध बनाने से इम्योनोग्लोबिन ए नामक एंटीबॉडी बनता है। यह शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। इसके अलावा आॅक्सीटोसिन नामक हार्मोन ​स्रावित होने से मूड अच्छा रहता है।

रिसर्च में यह भी बताया गया है कि अगर दंपति सप्ताह में तीन बार संबंध बनाएं, तो ऐसी जोड़ियों में हृदयाघात का खतरा कम होता है। सुबह के समय सेक्स करना व्यायाम करने के बराबर लाभ देता है। इससे ज्यादा से  ज्यादा आॅक्सीजन फेफड़ों में पहुंचती है, जो स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होती है। इसके अलावा मॉर्निंग सेक्स करने से शीघ्रपतन की समस्या भी नहीं होती है। रिसर्चरों का कहना है कि  अगर जिंदगी को खुशहाल बनाना है, तो कपल्स को  रात की जगह  मॉर्निंग सेक्स का आनंद उठाना चाहिए।  

सेक्स में डबल धमाल करते है ये खास राशि वाले लोग

जरुरी है पहली बार सेक्स पर लड़कियों को खून निकले?

सेक्स के बगैर एक पल नहीं रह सकती ऐसी महिलाएं

 

 

 

 

?