फेस फैट कम कर अपने जॉलाइन को शार्प दिखने के लिए इन एक्सरसाइज को करे , जाने
फेस फैट कम कर अपने जॉलाइन को शार्प दिखने के लिए इन एक्सरसाइज को करे , जाने
Share:

चेहरे की खूबसूरती सिर्फ मेकअप से नहीं आती इसे प्राकर्तिक रूप से निखारने के लिए फेस फैट को कम करने की भी जरुरत होती है। क्योकि अक्सर शरीर में वजन बढ़ने के साथ ही फेस में फैट आने लगता है जिससे आपका चेहरा बढ़ा और भारी सा नज़र आने लगता है ऐसी स्थिति में फेस के फैट को कम करने की आवश्यकता होती है। इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है फेस फैट को कम करने के लिए कुछ ख़ास एक्सरसाइज टिप्स जिन्हे फॉलो कर आप अपने फेस को और भी आकर्षणक बना सकते है तो देर किस बात की है आइये जानते है इन टिप्स के बारे में  ..........

इसके लिए सबसे अच्छी एक्सरसाइज है नेक रोटेशन, इसमें आपको अपनी गर्दन को घडी की सुई की दिशा में करीब 15 बार गोल घूमाना है और फिर विपरीत दिशा में 15 बार घूमाना है ऐसा करने से मासपेशियो को कसाव होता है और फैट धीरे धीरे कम होने लगता है।  

इसके अलावा कोबरा पोज़ से फेस फैट को काम किया जा सकता है इसके लिए आपको पेट के बल जमीन पर लेटना होगा फिर अपने हथेलियों को अपने सीने के बाजू में रख जमीन पर रखकर छाती को ऊपर की तरफ उठाये और अपने सर को पीछे की तरफ खींचे जिससे आपकी गर्दन की मासपेशियो में कसाव महसूस हो ऐसा 10 बार तक करे इससे जल्द आपको असर दिखने लगेगा।  

सर्दियों में छुहारे खाने के ये सभी लाभ जानकर हैरान हो जाएंगे आप, आज ही शुरू करे सेवन

सर्दियों में होने वाले दर्द से बचने के लिए अपनाये ये उपाय, दर्द हो जाएगा दूर

सेहत को प्राथमिकता देती हैं सोहा अली खान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -