प्रेगनेंसी में नींद ना आने की समस्या से है परेशान तो इन उपायों से करे समाधान
प्रेगनेंसी में नींद ना आने की समस्या से है परेशान तो इन उपायों से करे समाधान
Share:

प्रेगनेंसी के दौरान अक्सर ये देखा गया है की महिलाओ को नींद न आने की समस्या का सामना करना पढता है प्रेग्नेंसी के दौरान किसी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े इसके लिए गर्भवती महिलाओं को सही तरीके से सोने के लिए कुछ प्राकृतिक तरीकों को अपनाना चाहिए। इससे वे गर्भावस्था के दौरान होनेवाली परेशानियों से बच सकती बच सकती हैं...

सुबह और शाम जरूर करे वाक : गर्भावस्था के दौरान आपको प्रकृति के संपर्क में अधिक से अधिक रहना चाहिए। अगर आप हर रोज सुबह और शाम दोनों वक्त कुछ समय की वॉक करेंगी तो आपको अच्छी नींद आने में मदद मिलेगी।

फ्रेश और एनर्जेटिक रहे : खुद को फ्रेश और एनर्जेटिक रखने के लिए आप हेड और फुट मसाज ले सकती हैं। सिर में ऑइलिंग करा सकती हैं। ऑइलिंग के बाद बहुत अच्छी और गहरी नींद आती है।

नेर्वेस को ऐसे करे शांत :अच्छी नींद के लिए जरूरी होता है कि आप अपनी नर्व्स को शांत करें। बॉडी नर्व्स को शांत करने में असेंशियल ऑइल आपके लिए मददगार साबित होंगे। प्रेग्नेंसी के दौरान हर किसी को अलग-अलग तरह की खुशबुओं से दिक्कत होती है। इसलिए आप अपनी पसंद की फ्रेग्रेंस चुनें और चैन से सोएं।

होम मेड ड्रिंक का सेवन :: कावा, काढ़ा, गुड़ और इलायची की चाय या दूसरी हर्बल टी जो आपको पसंद हो, उसका सेवन करें। ये आपको बॉडी ऐक से बचाए रखने और मसल्स को स्मूद रखने में आपकी मदद करेंगी। साथ ही इनसे आपका ब्रेन भी शांत रहेगा।​

डायबिटीज कण्ट्रोल करने ये फूड्स अपनाये, जल्द असर के लिए जरूर अपनाये

अधिक उम्र में माँ बनाने का सपना हो सकता है साकार, इन टिप्स का रखे ध्यान

थाइरोइड की समस्या को बढ़ा देते है ये फूड्स , इनसे करे परहेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -