ये आदते असमय ही कर रही आपके ब्रैस्ट को ढीला, कर ले इन से तौबा
ये आदते असमय ही कर रही आपके ब्रैस्ट को ढीला, कर ले इन से तौबा
Share:

आपके शरीर की त्वचा में कोलाजेन कम होने लगता है जिससे त्वचा की इलास्टिसिटी भी कम होती है। इन कारणों से आपके स्तन ढीले (Breast sagging tips) हो जाते हैं। यह एक सामान्य प्रक्रिया है। हालांकि, इसके कारण आपकी शरीर की खूबसूरती प्रभावित होती है। ये कारण आपके नियंत्रण में नहीं होते हैं लेकिन आप भी कहीं ना कहीं इस समस्या के लिए जिम्मेदार हैं। आपकी कुछ आदतें ऐसी होती हैं, जिनके कारण आपके स्तन ढीले पड़ने लगते हैं।

सनस्क्रीन ना लगाना: सनस्क्रीन के बिना जिस तरह आपके चेहरे की त्वचा यूवी किरणों के संपर्क में आती हैं और चेहरे पर झुर्रियां दिखने लगती हैं ठीक वैसे ही सूरज की किरणों के संपर्क में आने से स्तन की त्वचा में भी कोलाजेन खिंचने लगता है। इससे स्तन की त्वचा ढीली हो जाती है।

अनियमित डाइटिंग, वजन बढ़ाना-घटाना: महिलाओं के लिए डाइटिंग करना काफी सामन्य है। जब देखो महिलाएं डाइटिंग शुरू कर देती हैं लेकिन क्या आप जानती हैं कि ऐसा करने से आपकी सेहत बेहतर हो ना हो लेकिन सुंदरता खराब हो सकती है। अनियमित डाइटिंग करने और वजन घटाने-बढ़ाने के कारण आपके स्तनों की त्वचा प्रभावित होती है।

हाई इंपैक्ट वर्कआउट: हालांकि, इस बात पर अभी भी रिसर्च की जा रही है लेकिन एक्सपर्ट का कहना है कि हाई इंपैक्ट वर्कआउट जैसे रनिंग के कारण आपके शरीर के साथ स्तन भी मूव करते हैं। अधिक मूवमेंट के कारण स्तनों का कोलाजेन टूटने लगता है जिससे स्तन शिथिल हो सकते हैं।

धूम्रपान: सिगरेट और धूम्रपान के कारण आपको कई तरह की स्वास्थ्य परेशानियां हो सकती हैं। आपकी इस आदत का असर आपके स्तनों पर भी पड़ता है। धूम्रपान करने से आपकी त्वचा की कोशिकाएं कमजोर होती हैं साथ ही यह त्वचा की उम्र जल्दी बढ़ाता है। सिगरेट के सेवन से आपकी त्वचा की सतह तक रक्त की सप्लाई नहीं हो पाती है जिससे स्तन की त्वचा ढीली होने लगती है।

विटामिन डी और सूर्य का प्रकाश क्यों होता है जरुरी? जाने कैसे बढ़ाये इसका लेवल

सर्दियों में इस गुड़ को खाने से कई बीमारियों में मिलता है स्वस्थ लाभ, जाने

तेजी से वजन कम करने के लिए इन चीज़ो को करे अपनी डाइट में शामिल, दिखेगा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -