बिना आराम लिए दिन रात करती है काम तो पड़ सकती है बीमार, इसलिए जरूर करे ये काम
बिना आराम लिए दिन रात करती है काम तो पड़ सकती है बीमार, इसलिए जरूर करे ये काम
Share:

आम महिलाएं भी कई बार शरीर को आराम न मिलने के कारण बीमार पड़ जाती है। खासतौर पर ऑफिस और घर की दोहरी जिम्मेदारी निभाने वाली महिलाओं के साथ ऐसा ज्यादा होता है। आपको बता दें कि ढेर सारे काम के बीच भी आप खुद को रेस्ट दे सकती हैं। इसके लिए आप दिनभर में आपको जो काम करने हैं उसकी एक लिस्ट बनाएं। इस लिस्ट पर अपने उनक कामों को लिखो जो आपको दिनभर में निपटाने हैं। ऐसा करने से आपको पता होगा कि आपको करना क्या है। जैसे ही आपका एक काम हो जाए वैसे ही आपको उस लिस्ट में उस काम को चेक कर दें। ऐसा करने से आपका स्ट्रेस लेवल कम होगा। 

साथ ही जरुरी है की आप आपने मेडिटेशन करे। अमूमन लोगों का मानना है कि मेडिटेशन सो कर उठने के बाद या सोने से पहले की जाती है। मगर, ऐसा नहीं है जब आपको लगने लगे कि आप बहुत थक गई हैं तो आपको अपने दोनों हाथों से आंखों बंद करके कुछ देर एकांत में बैठना चाहिए। इसके बाद जब आप आंखें खोलेंगी तो आप रिफ्रेश फील करेंगी। 

इसके अलावा बिना रेस्ट लिए दिन रात काम करने के कारण कई बार इतनी थकान हो जाती है कि अच्छी नींद नहीं आती है। ऐसे में सोने से पहले अपनी पूरी दिनचर्या को उल्टे क्रम में याद करें। टीवी और मोबाइस से खुद को दूर रखें और रात में अगर बुक पढ़ने की आदत हो तो ऐसी किताब पढ़ इसका कंटेंट लाइट हो। सस्पेंस और थ्रिलर स्टोरीज न पढ़ें। 

महिलाओ के मेनोपॉज़ से जुडी ये बाते पुरुषो को जानना जरुरी है , जाने

वीमेन हेल्थ : वैजिनल डिस्चार्ज में बदबू और खुजली के ये होती है वजह, जाने

महिलाओ को अपने हेल्थ के लिए रखना चाहिए इन बातो का ध्यान, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -