जैतून के तेल के ये फायदे नहीं जानते होंगे आप

जैतून के तेल के ये फायदे नहीं जानते होंगे आप

जैतून का तेल यानि ओलिव ऑइल आपके बहुत काम का होता जो आपकी मदद कर सकता है. सेहत के साथ-साथ आपकी सुंदरता मे भी ये काम आते हैं. जैतून का तेल सुंदरता बनाये रखने के लिए बहुत फायदेमंद है. इसके अलावा ये आपके बालों के लिए भी काम आता है. आज हम आपको इसी के कुछ 6 फायदे बताने जा रहे हैं जो हर किसी के लिए काम के हो सकते हैं. आइए जानते हैं उनके फायदे के बारे में.  

* जैतून के तेल में में जरा सी शक्कर के दाने मिला कर हल्के-हल्के हाथों से होठों पर मसले .  इससे होंठ कोमल हो जाएगें.

* नींबू के रस में जैतून तेल मिला कर चेहरे की मालिश करने से झुर्रियां खत्म हो जाती है और  चेहरे की रंगत में भी निखर जाती है.  

* जैतून तेल के उपयोग से स्ट्रेच मार्क्स को दूर कर स्किन को टाइट कर सकते है. यह ढीली पड़ी स्किन को टाइट करने के साथ ही रंग भी साफ करता है.

* जैतून तेल और नींबू मिलाकर कोहनी पर अच्‍छी तरह रगड़ें. इससे कोहनी का कालापन और रुखापन दूर हो जाएगा .

* बालों में कंघी करने से पहले बालों में थोड़ा सा जैतून का तेल लगा ले . यह बालों को सुलझाने में काफी मदद करता है और आपके बेजान बालों को चमकदार बना देता है. जैतून को बालों में ज़्यादा ना लगाएं क्योंकि इससे बाल ज़्यादा तैलीय और चिपचिपे हो जाते हैं.

* जैतून के तेल से नाखुनो पर मालिश करने से यह मुलायम और सुन्दर चमकदार बन जाते है और पैरों को साफ करने के लिए  जैतून तेल से मसाज करें इससे पैर नरम और निखरी रंगत के हो जाएगें.

जानें स्किन की देखभाल के लिए कितना जरुरी है फेस सीरम

मानसून में पुरुषों को भी होती स्किन से जुडी परेशानी, जानिए क्या हैं उपाय