आपके शरीर में इन पोषक तत्वों की भरपाई करता है 'आंवला'
आपके शरीर में इन पोषक तत्वों की भरपाई करता है 'आंवला'
Share:

आंवला में कई पोषक तत्व होते हैं जैसे- विटामिन सी, बी, आयरनस कैल्शियम और सेचुरेटेड फैट जो शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करता है। ये पोषक तत्व शरीर के टॉक्सिंस को नष्ट करते हैं और शरीर को स्वस्थ रखते हैं। आंवला का सेवन आप पाउडर के रूप में कर सकते हैं या फिर अचार के रूप में भी इसका सेवन कर सकते हैं। ऐसे में यदि आप रोजाना एक आंवले का सेवन करते हैं जो आप कई बीमारियों से खुद को बचाते हैं। 

शुगर और भूलने की बीमारी को दूर करते है भांग के पत्ते

यह है आंवले के प्रयोग 

जानकारी के लिए आपको बता दें आंवला प्रोटीन संश्लेषण को बढ़ाकर मोटापे से लड़ने में मदद करता है, जो बदले में अनवांडेट फैट को बर्न करने में मदद करता है। आंवले का सेवन बेली फैट को भी कम करता है और शरीर को सही आकार देता है। इसी के साथ आंवला एक ब्लड प्यूरिफायर की तरह काम करता है जो शरीर के टॉक्सिंस को फ्लश करता है। नियमित रूप से आंवले के जूस का सेवन करने से हिमोग्लोबिन का स्तर बढ़ता है और ब्लड सेल्स काउंट भी बढ़ता है।

मधुमक्खी काट ले तो तुरंत ये उपाय करने से मिलता है आराम

ऐसे काम करता है आँवला 

आपको बता दें आंवला में एंटीबैक्टीरियल और एंटीसेप्टिक गुण होता है जो एक बेहतरीन एक्सफोलिएटर के रूप में काम करता है। ये तत्व त्वचा के डेड सेल्स को रिमूव करता है और नए स्किन सेल्स को बनाता है। इसके अलावा आंवला विटामिन-सी का अच्छा स्त्रोत होता है जो त्वचा की टिशू को डैमेज होने से बचाता है।

शर्मनाक: गर्भवती महिला को जबरन अस्पताल से निकाला, सड़क पर दिया बच्ची को जन्म

पैरों की सूजन में काफी कारगर है धतूरे का रस

नाभि से करें कई बिमारियों का इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -