इस तरह आपको भी पा सकते है डार्क सर्कल से छूटकारा

हम आपको बता दें जब त्वचा पर डेड स्किन सेल्स एकत्रित हो जाता है तो डार्क सर्कल हो जाते हैं। डार्क सर्कल होने के कारण त्वचा की खूबसूरती कम हो जाती है। ऐसे में आप कुछ घरेलू उपचारों की मदद से अपने डार्क सर्कल को कम कर सकते हैं और ये घरेलू उपचार आपकी त्वचा में भी निखार लाते हैं। घरेल उपचार में बेसन एक सबसे प्रभावी और बेहतर विकल्प होता है। बेसन में विटामिन ए, बी और मिनरल्स मौजूद होते हैं जो डार्क सर्कल कम करने के साथ-साथ त्वचा को भी निखारने में मदद करता है।

इस तरह करें दूध का सेवन शरीर को मिलेंगे कई लाभ

ऐसे तैयार कर सकते है लैप 

आपको बता दें बेसन, कच्चा दूध, दही और एक चुटकी हल्की पाउडर का एक पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को पूरे चेहरे पर लगाकर 25 मिनट तक छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से इसे धो लें। अब चेहरे को तौलिए से पोछने के बाद मॉइश्चराइजर लगा लें। इसी के साथ यदि आपकी त्वचा रूखी है तो यह उपाय आपके लिए एक बेहतर विकल्प होता है। दूध और दही में मौजूद लैक्टिक एसिड डार्क सर्कल को कम करने में मदद करता है और बेसन में मौजूद विटामिन और मिनरल्स डार्क सर्कल को कम करने के साथ त्वचा को भी निखारने में मदद करता है।

डेंगू और चिकेनगुनिया के लिए रामबाण है ये तरीका

यह है इसे बनाने की विधि 

जानकारी के लिए आपको बता दें एक कटोरी में बेसन, टमाटर का जूस और दालचीनी पाउडर का पेस्ट बनाएं और उसे पूरे चेहरे पर लगाकर 20-25 मिनट तक छोड़ दें। अब पानी से अच्छी तरह धो लें और फिर मॉइश्चराइजर लगा लें। बेहतर परिणाम के लिए एक पेस्ट का इस्तेमाल रोजाना करें।

ये तरीके बढ़ाएंगे आपकी याददाश्त

बच्चों में अधिक होती है छोटी माता, ऐसे करें देसी इलाज

ये हैं मलेरिया की बीमारी को दूर करने के घरेलु इलाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -