नहीं थम रहा कोरोना वायरस का कोहराम, मरने वालों की संख्या 80 के पार
नहीं थम रहा कोरोना वायरस का कोहराम, मरने वालों की संख्या 80 के पार
Share:

बीजिंग: पिछले कई दिनों से लगा फ़ैल रहे कोरोना वायरस के चलते आज चीन में मरने वालों की संख्या 80 हो गई है और अब तक यह वायरस 10 से अधिक देशों फ़ैल चुका है. चीन सरकार ने यह जानकारी दी. इसके साथ ही पूरे चीन में करीब 2300 लोग इससे प्रभावित हैं. वहीं, अमेरिकी स्वास्थ्य एजेंसी ने देश में पांच मरीजों में इस खतरनाक वायरस के पाए जाने की पुष्टि की है. वहीं यह भी पता चला है कि राजस्थान में भी इसका एक संदिग्ध मामला सामने आया है. जंहा चीन में इस वायरस से निपटने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किए जा रहे हैं. कई प्रमुख शहरों में लोगों के बाहर निकलने तक पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.

जानकारी के अनुसार इससे पहले अमेरिका में कोरोनावायरस का पहला मामला बीते बुधवार को सामने आया था. अमेरिका के सिएटल में इसका पहला मामला आने की पुष्टि की थी. अमेरिका में कोरोनावायरस से संक्रमित पहला व्यक्ति चीन के वुहान शहर से आया था. राजस्थान में कोरोनावायरस का एक संदिग्ध मामला सामने आया है. राज्य स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने रविवार को यह जानकारी दी और बताया कि मरीज को अलग रखा गया है. उन्होंने कहा कि चीन में एमबीबीएस कोर्स पूरा करने के बाद भारत लौटे एक डॉक्टर को कोरोनोवायरस से प्रभावित होने के संदेह में यहां एसएमएस अस्पताल में  भर्ती करवाया गया है. 

वहीं उन्होंने कहा कि मरीज के सभी परिजनों की स्क्रीनिंग कराने के निर्देश दिए गए हैं. एक आधिकारिक बयान में मंत्री ने कहा कि मरीज के रक्त का सैंपल  पुणे स्थित नेशनल वायरोलॉजी लैब में भेजा गया है. वहीं उन्होंने बताया कि राज्य के चार जिलों के कुल 18 लोग चीन से भारत वापस लौटे हैं. संबंधित जिला प्रमुखों और स्वास्थ्य अधिकारियों को उनकी 24 घंटे निगरानी के निर्देश दिए गए हैं.

CAA का मामला पहुंचा यूरोपीय संसद में, भारत ने जताई आपत्ति

ईरान यूरेनियम शोधन के लिए समर्थ, शीर्ष नेतृत्व के हाथ में सारा फैसला

कोरोनोवायरस ने कनाडा में रखे कदम, इस व्यक्ति को अस्पताल में कराया भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -