2 अप्रैल सुबह की प्रमुख सुर्खियां

Apr 02 2018 09:15 AM
xYjNEyA7Bfc


सुबह की बड़ी खबरें 

SC/ST एक्ट पर आज भारत बंद 
सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को लेकर अब सरकार  सोमवार को SC/ST एक्ट पर विपक्ष और सांसदों के विरोध के बाद याचिका दाखिल करेगी. एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले को लेकर केंद्र सरकार को आलोचना का सामना करना पड़ा है. इस मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार को लगातार निशाना बनाया, वहीं एनडीए के दलित और आदिवासी सांसदों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर इस मामले में कदम उठाने की गुजारिश की थी. इस बीच, दलित और आदिवासी संगठनों ने 2 अप्रैल 2018 को भारत बंद का आह्वान कर दिया. 

पीएनजी-सीएनजी की कीमतें फिर बड़ी 
पेट्रोल डीजल के बाद अब रविवार रात से पीएनजी-सीएनजी के दाम भी बढ़ गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आधी रात से सीएनजी और पीएनजी की कीमतें बढ़ाई गई हैं. IGL दिल्ली में करीब छह लाख घरों में पीएनजी सप्लाई करता है और नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और रेवाड़ी में 2.7 लाख घरों में पीएनजी सप्लाई होती है. दिल्ली में सीएनजी का उपभोक्ता मूल्य 90 पैसे प्रति किलोग्राम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 1 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाया जा रहा है. भारत सरकार ने हाल ही में घरेलू प्राकृतिक गैस की कीमत बढ़ाने की अधिसूचना दी थी. 

सचिन ने सांसद के तौर पर  मिला वेतन दान किया
महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने संसद में पिछले छह साल में राज्यसभा सांसद के तौर पर वेतन और भत्ते में मिले करीब 90 लाख रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कर दिए. उनका कार्यकाल 26 अप्रैल को खत्म हो रहा है. हाल में उन्हें अन्य रिटायर हो रहे सांसदों के साथ औपचारिक विदाई दी गई.

-आज इराक से भारत पहुंचने 39 शव  

-5 अप्रैल को तमिलनाडु बंद की घोषणा 

-स्पाइसजेट की एयरहोस्टेस के अंतर्वस्त्र उतरवाए  

-जम्मू कश्मीर : अब तक 13 आतंकी ढेर 

-चौथे टेस्ट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अफ्रीका मजबूत 

 

प्रधानाध्यापक ने क्यों की रिटायरमेंट से एक दिन पहले आत्महत्या

लीक का सीजन : डेटा,SSC, सीबीएसई के बाद अब FCI के परीक्षा पेपर लीक

एक और बीजेपी सांसद सरकार के खिलाफ