सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

Sep 01 2018 03:02 PM
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

एशियन गेम्स 2018 : प्रणब और शिबनाथ ने भारत को दिलाया 15 वा गोल्ड

चेन्नई। 29 अगस्त को एक सड़क दुर्घटना का शिकार हुए नेता नंदमूर्ति हरिकृष्णा के शव के साथ सेल्फी लेना चार अस्पताल कर्मचारियों को महंगा पड़ गया है। इस कृत्य की वजह से इन चारो कर्मचारियों को  नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। 


लड़कों की शादी की उम्र भी हो 18 साल -विधि आयोग

नई दिल्ली:  विधि आयोग ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिन शुक्रवार को परामर्श पत्र में महिलाओं और पुरुषों की विवाह योग्य उम्र में बदलाव के सुझाव दिये. आयोग ने कहा कि वयस्कों के बीच शादी की अलग-अलग उम्र की व्यवस्था को खत्म किया जाना चाहिए. दरअसल, विभिन्न कानूनों के तहत, शादी के लिए महिलाओं और पुरुषों की शादी की कानूनी उम्र क्रमश: 18 वर्ष और 21 वर्ष है. 'परिवार कानून में सुधार' पर अपने परामर्श पत्र में पैनल ने यह भी कहा: "यदि बालिग होने के लिए इस उम्र को सार्वभौमिक आयु की मान्यता प्राप्त है, और यह सभी नागरिकों को अपनी सरकारों का चयन करने का अधिकार देता है, तो निश्चित रूप से, उन्हें अपने पति / पत्नी का चुनाव करने के लिए भी सक्षम माना जाना चाहिए. ​

एशिया कप के लिए टीम का एलान, नहीं दी गई विराट को कप्तानी


ब्राज़ील: भ्रष्टाचार के आरोप में सजा काट रहे 'लूला' नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

साओ पाउलो: ब्राजील की एक अदालत ने आदेश दिया कि वर्तमान में जेल की सजा काट रहे पूर्व राष्ट्रपति लुला
डी सिल्वा भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण अक्टूबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के रूप में खड़े नहीं हो सकते हैं. लूला भ्रष्टाचार के आरोपों पर अप्रैल से जेल में हैं, हालाँकि वे इन आरोपों को ख़ारिज करते हैं.


ट्रम्प से नाख़ुश अमेरिका, लग सकता है महाभियोग

नई दिल्ली : अमेरिका की जनता राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से नाखुश नज़र आ रही है. इतना ही नहीं अमेरिका की लगभग  49% जनता को लगता है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग लगाना चाहिए. अमेरिका की जनता का यह मूड एक ओपिनियन पोल के जरिए सबके सामने आया है. अमेरिका के एक अखबार द्वारा किए गए सर्वे में 1003 वयस्कों से ट्रम्प से जुड़े सवाल किये गए थे. जिससे यह परिणाम सामने आये है.

प्रियंका की पैंट और उनके बैग की कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश


एशिया कप के लिए टीम का एलान, नहीं दी गई विराट को कप्तानी

नई दिल्ली : आने वाले एशिया कप 2018 के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है इस टीम में भारतीय कप्तान विराट कोहली को कप्तानी नहीं दी गई है. दरअसल मामला यह है कि कप्तान कोहली कमर की समस्या से जूझ रहे हैं और अगले तीन महीने में भारत को छह टेस्ट और खेलने हैं जिनमें से दो वेस्टइंडीज और चार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शामिल हैं. इसलिए चयनकर्ताओं ने कप्तान कोहली को एशिया कप के दौरान आराम करने को कहा है. 

जैन मुनि तरुण सागर का निधन : राजनेताओं ने इस तरह दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली।  प्रसिद्ध जैन मुनि तरुण सागर महाराज का आज सुबह 51 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। वे कई दिनों से थे पीलिया की गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे।  शनिवार सुबह दिल्ली के मैक्स अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया है। उनके निधन के बाद से सिर्फ भारत ही नहीं  दुनिया भर में उनके अनुयायी शोक में डूबे हुए है। 

ख़बरें और भी 

एशियन गेम्स 2018 : प्रणब और शिबनाथ ने भारत को दिलाया 15 वा गोल्ड

इन गानों से बनाए अपनी जन्माष्टमी को सबसे ख़ास

बताइये कौन हैं आपका फेवरेट टीवी कृष्णा..?

?