न्यूजट्रैक की पैनी नज़र, पेश है देश और दुनिया की बड़ी खबर
न्यूजट्रैक की पैनी नज़र, पेश है देश और दुनिया की बड़ी खबर
Share:

लंदन कोर्ट से माल्या को राहत, 12 सितम्बर तक टली सुनवाई
लंदन: करोड़ों रूपए का कर्ज लेकर भारत से फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या आज अपने प्रत्यर्पण के लिए चल रही सुनवाई में हाज़िर होने के लिए वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष उपस्थित हुए. आज की इस सुनवाई को विजय माल्या की हार के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन अदालत ने माल्या को राहत देते हुए मामले की सुनवाई 12 सितम्बर तक के लिए टाल दी है.

नॉर्थ कोरिया फिर बना रहा खुफ़िया तरीके से मिसाइलें
प्योंगयांग: नॉर्थ कोरिया के रासायनिक और परमाणु हथियार हमेशा से पूरी दुनिया के लिए चिंता का कारण रहे है, नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग का हथियार प्रेम भी किसी से छुपा नहीं है. वो अक्सर अपनी मिसाइलों के परीक्षण के बाद ऐसे बयान भी देते रहे है कि इस मिसाइल से पूरे अमेरिकी महाद्वीप पर हमला किया जा सकता है.  हालांकि पिछले कुछ महीनो मे अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच की नफरत कम होती देख पूरी दुनिया ने चैन की सांस ली थी.

राहुल गाँधी के करीबी पर यौन शोषण का आरोप, गिरफ्तार
नई दिल्ली: कांग्रेस की पूर्व महिला कार्यकर्ता की शिकायत पर पुलिस ने कांग्रेस आईटी सेल के सदस्य चिराग पटनायक को गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि, कुछ देर के बाद उन्हें जमानत पर छोड़ भी दिया गया. चिराग पटनायक, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के काफी करीबी माने जाते हैं. कांग्रेस के सोशल मीडिया सेल में काम करने वाली एक महिला ने ही चिराग के खिलाग यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

अमेरिका ने भारत को दिया STA-1 का दर्जा, ये होंगे फ़ायदे
वॉशिंग्टन: डोनाल्ड ट्रंप सरकार ने अमेरिका की तथाकथित रणनीतिक व्यापार अधिकरण-1 (एसटीए-1) की सूची में भारत को स्थान दिया है, इससे यहां से भारत को उच्च प्रौद्योगिकी वाले उत्पादों का निर्यात करना आसान होगा. इससे भारत मे विकास दर और तेज करने मे मदद मिलेंगी और साथ ही दोनों देशों के बीच के रिश्ते और भी बेहतर होंगे. हालांकि भारत की तरफ से किसी भी नेता या अधिकारी ने इस मामले मे अभी तक कोई बयान नहीं दिया है. 

राजीव गाँधी लाए थे NRC, पर कांग्रेस लागु नहीं कर पाई- अमित शाह
नई दिल्ली: संसद में आज का दिन, सदन की शुरुआत से ही हंगामे भरा गुजर रहा है. असम के एनआरसी ड्राफ्ट को लेकर टीएमसी और विपक्षी दल के सांसद विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी मुद्दे पर बोलने आए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बयांन के बाद तो उच्च सदन में ऐसा हंगामा मचा कि राज्य सभा को कल तक के लिए स्थगित करना पड़ा. 

देश और दुनिया की ताज़ा ख़बरों के लिए जुड़े रहिए न्यूज़ ट्रैक के साथ 

यह भी पढ़ें:-

इस खास विशेषताओं वाले विमान में सफर करते हैं पीएम मोदी

EDITOR DESK: नागरिकता पर सवाल उठाकर राजनीति चमकाने की कोशिश

बाज़ार में लगातार जारी है तेज़ी का रुख़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -