सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

Sep 04 2018 05:33 PM
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

नीति आयोग के उपाध्यक्ष का बड़ा बयान, एक बार फिर होगी नोटबंदी !

नई दिल्ली: नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था पर क्या असर पड़ा है, इसको लेकर अभी सियासत गर्म है. रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा नोटबंदी पर जारी की गई रिपोर्ट ने इस मुद्दे पर आग में घी का काम किया है. आरबीआई की रिपोर्ट में इसके दुष्परिणाम दिखाए गए हैं, जिसे लेकर विपक्ष केंद्र सरकार को घेरने में लगी हुई है. लेकिन इन सबके बीच नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार के एक बयान ने देशवासियों की धड़कनें फिर से तेज़ कर दी हैं.


दिन दहाड़े सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी की पीट-पीटकर हत्या, लोग देखते रहे तमाशा


इलाहबाद: संपत्ति विवाद के चलते तीन हमलावरों ने 70 वर्षीय सेवानिवृत्त उप-निरीक्षक (एसआई) को सोमवार को इलाहाबाद के शिवकुती पुलिस स्टेशन इलाके में दिन दहाड़े पीट-पीट कर मार डाला. इस घटना के सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहे हैं जिसमे सेवानिवृत्त उप-निरीक्षक अब्दुल समद खान खुद को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि तीन लोग उन्हें लकड़ियों के साथ बुरी तरह पीट रहे हैं. वीडियो में  दिखाई दे रहा है कि बुरी तरह घायल हो जाने के बाद अंततः सेवानिवृत सब-इंस्पेक्टर हलचल करना बंद कर देते हैं और उनका खून सड़क पर बहने लगता है.

जलेबी खाते हुए ही संत बन गए थे तरुण सागर महाराज!!

अफगानिस्तान में एक और आतंकी हमला, इस बार 3 स्कूलों को बनाया निशाना


काबुल: पिछले कुछ सालों में अफगानिस्तान में आतंकी हमले बहुत तेजी से बढे है। आजकल तो अफगान में आतंकवाद का कहर इस कदर बढ़ चुका है कि आये दिन देश के किसी न किसी हिस्से में आतंकी हमले होते ही रहते है। अभी हाल ही में इस  कड़ी में एक और आतंकी हमला हुआ है जिसमे आतंकवादियों ने 3 स्कूलों को निशाना  बनाया है। 

 

सैनिकों को सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने से नहीं रोक सकते- जनरल बिपिन रावत


नई दिल्ली: भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जवानों के सोशल मीडिया इस्तेमाल को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि  'हमें सलाह मिली है कि हमें अपने सैनिकों को सोशल मीडिया से दूर रहने की सलाह देनी चाहिए, लेकिन क्या आप एक सैनिक को स्मार्ट फोन से वंचित कर सकते हैं. यदि आप स्मार्टफोन के उपयोग को रोक नहीं सकते हैं, तो इसे अनुमति देना ही सबसे अच्छा है, लेकिन महत्वपूर्ण ये है कि इसका उपयोग किस तरह किया जा रहा है. 

इस संगीतकार ने मुनि तरुण सागर पर की थी अभद्र टिप्पणी

एशियन गेम्स 2018: कोच का आरोप, वरिष्ठ पदक विजेताओं को ब्लेजर तक नहीं दिए


कोलकाता। इंडोनेशिया के जकार्ता में हाल ही सम्मपन्न हुए 18वें एशियन गेम्स एशियाई खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी लगन कड़ी और मेहनत से देश के लिए कई मैडल जित कर पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है। लेकिन शायद हमारे देश के खेल अधिकारियों के लिए इन खिलाड़ियों की इस मेहनत और इस जीत का कोई खास महत्त्व नहीं है। 

 

सुनामी से भी घातक तूफ़ान 'जेबी' पहुंचा जापान, भारी तबाही की आशंका

टोक्यो: जापान के प्रशांत तट पर पहुंचने वाले एक शक्तिशाली तूफान देश के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश और तेज़ हवाएं चलने का अनुमान है. माना जा रहा है कि तूफ़ान 'जेबी' पिछले 25 वर्षों में जापान में आने वाले सबसे भयावह उष्णकटिबंधीय चक्रवात है, इस शक्तिशाली तूफान 'जेबी' के दस्तक देने के चलते मंगलवार को 600 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. 


यह भी पढ़े 

ऑल स्टेट कश्मीरी पंडित कॉन्फ्रेंस का सरकार पर इल्ज़ाम

कारगिल चुनाव : बीजेपी का पहली बार खुला खाता, जानें किस पार्टी को बहुमत मिला

राष्ट्रीय पोषण सप्ताह: ममता ने किया 2020 तक कुपोषण ख़त्म करने का दावा, पर कुछ और ही कहते हैं आंकड़े

 

?