सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

Nov 10 2018 12:03 PM
सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

16 नवंबर को फिर खुलेगा सबरीमाला, 550 युवा महिलाओं ने करवाया दर्शन के लिए पंजीकरण

 

तिरुवनंतपुरम: केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला स्थित मंदिर में प्रवेश कर भगवान अयप्पा का दर्शन-पूजन करने के लिए दस से पचास वर्ष उम्र के बीच की 550 महिलाओं ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया है. आगामी त्योहारी सीजन के चलते सबरीमाला मंदिर 16 नवंबर को फिर से खोला जाएगा. इस दौरान ये महिलाएं मंदिर परिसर में प्रवेश कर भगवान का दर्शन करने की इच्छुक हैं. उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले इस आयु वर्ग की महिलाओं का भगवान अयप्पा के मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित था.

दिल्ली: दिवाली के दो दिनों बाद भी नहीं सुधरे हालात, प्रदूषण का स्तर 'खतरनाक'

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली तक़रीबन पिछले एक हफ्ते से भी अधिक समय से गंभीर वायु प्रदूषण से जूझ रही है. सरकार और NGO संगठनों की तमाम कोशिशों के बावजूद दिल्ली का प्रदूषण कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. इस प्रदूषण का स्तर अब खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है. 

बढ़ सकती है भारत की मुश्किलें, श्रीलंका और पाकिस्तान के बाद अब म्यामार में भी बंदरगाह बनाएगा चीन

 

बीजिंग. भारत का पड़ोसी देश चीन अपनी आक्रामक और विस्तारवादी सोच के लिए दुनिया भर में बदनाम है. यह देश पिछले कुछ सालों से लगातार दक्षिण एशियाई छेत्र में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रहा है जो भारत समेत अन्य कई देशों के लिए भी खतरा बनते जा रहा है. अब चीन ने अपनी इस विस्तारवादी सोच के तहत एक और कदम बढ़ने की योजना बनाई है. 

टीपू सुल्तान जयंती को लेकर सियासत तेज़, बीजेपी ने कई इलाकों में किया विरोध प्रदर्शन

 

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने टीपू सुल्तान जयंती पर विरोध जताते हुए कहा है कि एक अत्‍याचारी के जन्‍मदिन को मनाया जाना गैरजरूरी है. विरोध प्रदर्शन में बीजेपी के अलावा कोडावा नेशनल काउंसिल भी शामिल है. विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे बीजेपी जिला सचिव सज्‍जल कृष्‍णन ने कहा कि प्रदेश सरकार टीपू जयंती के नाम पर जनता के पैसे को बर्बाद कर रही है. 

कराची प्रेस क्लब में अचानक घुस आए हथियारबंद लोग, पत्रकार हुए भयभीत

 

कराची: पाकिस्तान के प्रतिष्ठित कराची प्रेस क्लब में गुरुवार रात अचानक दर्जनों हथियारबंद लोग घुस आए और प्रेस क्लब की तलाशी ले डाली. सादे कपड़ों में आए इन लोगों ने वहां मौजूद कई पत्रकारों के साथ भी अभद्रता भरा व्यव्हार किया. प्रेस क्लब के संयुक्त सचिव नियामत खान ने बताया है कि इन हथियारबंद लोगों ने कार्यालय के कमरों में भीतर जाकर उनकी तलाशी ली.

 

ख़बरें और भी 

दिल्ली: दिवाली के दो दिनों बाद भी नहीं सुधरे हालात, प्रदूषण का स्तर 'खतरनाक'

16 नवंबर को फिर खुलेगा सबरीमाला, 550 युवा महिलाओं ने करवाया दर्शन के लिए पंजीकरण

तो इसलिए बिल्ली का रास्ता काटना होता है अशुभ, नुकसान से बचने के लिए करे ये उपाय

शनिवार को गलती से भी ना खरीदें यह चींज़े, हो जाएगा सर्वनाश

महिला टी 20 विश्वकप: भारतीय टीम का विजयी आगाज़, हरमनप्रीत ने जड़ा तूफानी शतक