सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

Nov 09 2018 05:40 PM
सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

छत्तीसगढ़ में जितना भी विकास हुआ है, वो बीजेपी सरकार ने ही किया है : पीएम मोदी

Related image

रायपुर. देश में इस वक्त चुनावों का माहौल बना हुआ है और देश के पांच राज्यों में चुनाव बहुत नजदीक आ चुके है. इन राज्यों में से एक राज्य छत्तीसगढ़ भी है जहाँ पर आगामी 12 नवम्बर को चुनाव होने जा रहे है. इन चुनावों में इस बार भी BJP की जीत को पक्का करने के लिए पीएम मोदी आज अपने छत्तीसगढ़ दौरे पर गए हुए है जहाँ वे एक चुनावी सभा को आयोजित कर रहे है. 

भारत बनाम वेस्टइंडीज: तीसरे टी 20 के लिए तैयार चेन्नई स्टेडियम, लगेगा रनों का अम्बार

भारत बनाम वेस्टइंडीज: तीसरे टी 20 के लिए तैयार चेन्नई स्टेडियम, लगेगा रनों का अम्बार

नई दिल्ली: तीन टी 20 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम पहले ही निर्णायक बढ़त ले चुकी है, अब टीम इंडिया, वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला चेन्नई के चेपक मैदान पर खेलने वाली है. इस मुकाबले को भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले प्रैक्टिस मैच के तौर पर ले रही है, टीम की कोशिश यही होगी कि इसे जीतकर वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ़ किया जाए.

अफगानिस्तान में गंभीर आतंकी हमले, 10 जवानों और 7 पुलिसकर्मियों की मौत

अफगानिस्तान में गंभीर आतंकी हमले, 10 जवानों और 7 पुलिसकर्मियों की मौत

काबुल. पाकिस्तान का पड़ोसी देश अफगानिस्तान पिछले कई सालों से आतंकवाद और गृह हिंसा से जूझ रहा है. इस देश की सरकार समेत कई अन्य देशों की सरकारों की लाख कोशिशों के बावजूद भी यहाँ पर आतंकी घटनाएं रुकने का नाम ही नहीं ले रही है. आये दिन यहाँ कोई न कोई आतंकी हमला हो ही जाता है. इसी कड़ी में यहाँ पर आज  ऐसे ही कुछ गंभीर आतंकी हमले हुए है जिसमे कम से कम सत्रा लोगों की मौत हो गई है.

 

नोटबंदी: कांग्रेस के वार पर बीजेपी का पलटवार, राहुल को करोड़ों की कार से निकाल कर लाइन में खड़ा कर दिया

नोटबंदी: कांग्रेस के वार पर बीजेपी का पलटवार, राहुल को करोड़ों की कार से निकाल कर लाइन में खड़ा कर दिया

 बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पर करारा पलटवार करते हुए कहा है कि आज राहुल गाँधी ने छत्तीसगढ़ में अपनी चुनावी रैली में कहा कि क्या किसी ने काला धन रखने वाले अमीर व्यक्तियों को कार से बाहर आकर लाइन में खड़े देखा है? मई उनसे कहना चाहता हु कि हाँ, हाँ हमने आपको आपकी चार करोड़ की कार से बहार आकर लाइन में खड़े होते देखा है. इस दौरान बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस के लोगों में  नोटबंदी के दो वर्षों बाद इतना  हडकंप मचा हुआ है क्योंकि उनकी चार पीढ़ियों द्वारा काले धन के रूप में अर्जित कर के राखी गई काली कमाई नोटेबंदी से एक एक दिन में ही समाप्त हो गई. 

नोटबंदी के विरोध में आज देशभर में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, आरबीआई मुख्यालय के सामने भी देगी धरनाImage result for black money

नई दिल्ली. कल 8 नवंबर को केंद्र सरकार द्वारा की गई नोटबंदी को दो साल पुरे हो गए थे और इस मौके पर कांग्रेस, शिवसेना समेत कई अन्य राजनैतिक पार्टियों ने इसे लेकर केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर जमकर निशाने साधे थे. लेकिन कांग्रेस पार्टी इतने में ही नहीं मानी और उसने आज देश भर में नोटबंदी के विरोध में एक व्यापक प्रदर्शन करने की योजना बनाई है. 

 

ख़बरें और भी 

राबड़ी और तेजस्वी ने किया बड़ा ऐलान, तेजप्रताप घर आ जाओ वरना...

बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा लॉटरी आती है जुए और सट्टेबाजी के दायरे में

भारत के जाम में फंसा ये मशहूर हॉलीवुड एक्टर, ऐसे उड़ाया मजाक

एनआरआई ने केजरीवाल को लिखा पत्र, कहा आपने पंजाब को लूटा है

?