सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

Sep 12 2018 05:54 PM
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

19 दिन बाद आज ख़त्म हुआ हार्दिक पटेल का 'फ़ास्ट टू डेथ'

अहमदाबाद: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बुधवार को दो पाटीदार सामाजिक-धार्मिक निकायों - खोदल्धम और उमियाधम के नेताओं के हाथों से 'फास्ट टू डेथ' समाप्त कर दिया है. हार्डिक के करीबी सहयोगी और पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के संयोजकों में से एक मनोज पनारा ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए इसकी घोषणा की. पनारा ने कहा कि "हार्दिक अपने उपवास जारी रखने के लिए दृढ़ संकल्प थे, लेकिन, हमने उनसे उपवास तोड़ने और इस सरकार के खिलाफ लड़ने का अनुरोध किया और हमारी मांग को स्वीकार करते हुए, हार्दिक ने खोदल्धम और उमियादम के नेताओं के हाथों से 3 बजे अपना उपवास तोड़ने का फैसला किया था. 


जम्मू कश्मीर: मुख्य सचिव ने की घोषणा, निर्धारित समय पर होंगे चुनाव

श्रीनगर: मुख्य सचिव बी वी आर सुब्रह्मण्यम ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में नगरपालिका और पंचायत चुनाव निर्धारित समय पर होंगे. शेर-ए-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र (एसकेआईसीसी) में एक आधिकारिक समारोह के दौरान सुब्रमण्यम ने संवाददाताओं से कहा, "चुनाव की तारीख में कोई बदलाव नहीं होगा." मुख्य सचिव का बयान उन अटकलों के बीच आया है, जिसमे कहा जा रहा था कि राज्य में नागरिक चुनाव अगले वर्ष तक स्थगित हो सकते हैं.


ब्रिटेन अदालत ने देखा माल्या को रखने वाली भारतीय जेल का वीडियो

लंदन: भारत में हज़ारों करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना करने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या ने बुधवार को कहा कि उन्होंने कर्नाटक उच्च न्यायालय के समक्ष एक "व्यापक निपटान" प्रस्ताव दिया था जो उनकी सभी बकाया राशि का भुगतान करने में मदद करेगा. माल्या की टिप्पणियां तब आईं जब वह वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट्स कोर्ट में अपने प्रत्यर्पण मामले में सुनवाई के लिए पहुंचे,  इस सुनवाई के दौरान न्यायाधीश भारतीय अधिकारीयों द्वारा तैयार किया गया माल्या को रखने वाली मुंबई के आर्थर रोड जेल के वीडियो की भी समीक्षा की.

अपने भव्य कार्यक्रम के लिए 60 देशों को निमंत्रण देगी RSS, लेकिन पाकिस्तान शामिल नहीं

नई दिल्ली। देश के प्रशिद्ध हिन्दू संगठन  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने अपने आगामी भव्य कार्यक्रम के लिए दुनिया के तक़रीबन 60 देशों को निमंत्रण भेजने की योजना बना ली है लेकिन उसने इन देशो की सूचि में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को शामिल नहीं किया है। 


इंग्लैंड से बुरी तरह हारने के बाद भी, टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम शीर्ष पर

लंदन: टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड के हाथों 4-1 से श्रृंखला हारने के बावजूद, विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में अपनी शीर्ष स्थिति बनाए रखी है. ओवल में दोनों टीमों के बीच पांचवें और अंतिम टेस्ट की समाप्ति के बाद मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा जारी की गई नवीनतम रैंकिंग के मुताबिक, भारत 125 अंक से 115 अंक पर आ गया. 

 

ख़बरें और भी 

पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में फटा बॉइलर, कई मजदूरों ने गंवाई अपनी जान

Video : बेगम कुलसुम को आखिरी विदाई देते हुए भावुक हुए नवाज शरीफजम्मू कश्मीर: मुख्य सचिव ने की घोषणा, निर्धारित समय पर होंगे चुनाव

अपने जन्मदिन से पूर्व देश को यह तोहफा देंगे पीएम मोदी

?