देश दुनिया की सुबह की बड़ी ख़बरें

दिल्ली: पुरानी पार्टी के आर्थिक हालात ठीक नहीं है और कैश की किल्लत से निपटने के लिए कांग्रेस ने आम जनता से सहयोग की अपील की है. कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से लोगों से मदद मांगी गई है. 2014 में सत्ता से बाहर होने के बाद कांग्रेस की माली हालत लगतार खराब हो रही है. गौरतलब है कि 2017 में कांग्रेस को बीजेपी के मुकाबले चौथाई चंदा मिला है. जहां बीजेपी को 1,034 करोड़ मिला है वहीं कांग्रेस को 225 करोड़ ही मिला है. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स की रिपोर्ट के मुताबिक 2017 में बीजेपी को पहले के मुकाबले 81 फीसदी ज्यादा चंदा मिला जबकि कांग्रेस को 14 फीसदी कम मिला है.

बेंगलुरु: आज कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परिक्षण होगा. कर्नाटक में बहुमत परीक्षण की चुनौती आज यानी 25 मई को कुमारस्वामी सरकार के सामने है. बुधवार को कुमारस्वामी के शपथ लेने के बाद राज्य की 15वीं विधानसभा में बहुमत परीक्षण के लिए 25 मई 2018 की तारीख मुकर्रर की गई है. 25 मई को दोपहर सवा 12 बजे का वक्त नियत हुआ है. विधानसभा में इसे लेकर सभी तैयारियां कर ली गई हैं.

पटना : पटना सिविल कोर्ट ने एयर होस्टेस से मारपीट और छेड़खानी के आरोप में बिहार विधान परिषद के पूर्व सभापति अवधेश नारायण सिंह के बेटों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. दोनों आरोपियो को अब पटना पुलिस किसी भी वक्त गिरफ्तार कर सकती है. बीजेपी के एमएसली अवधेश नारायण सिंह के दोनों बेटों प्रशान्त और सुशांत रंजन पर एक एअर होस्टेस ने मारपीट और छेड़खानी का आरोप लगाते हुए केस किया था. बीजेपी विधायक के दो बेटों पर 24 वर्षीय एयर होस्टेस ने यौन उत्पीड़न के प्रयास का आरोप लगायाथा.

दिल्ली: पेट्रोल और डीजल के दामों में लगी आग फ़िलहाल बुझी नहीं है. इस बीच केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने तेल की कीमतों में कटौती को लेकर कहा कि जल्द ही पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत मिल सकती है, सरकार इसे लेकर सचेत है और काम कर रही है. उन्होंने कहा कि तेल की कीमतों को जीएसटी के दायरे में लाकर कटौती की जा सकती है. हालांकि उन्होंने तेल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि का कारण डॉलर के मुकाबले रुपये का कमजोर होना बताया.

अमेरिका: तमाम अटकलों और बयानबाजियों पर विराम लगाते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन से 12 जून को होने वाली मुलाकात रद्द कर दी है. ट्रंप ने कहा कि किम के हाल के बयानों से यह मुलाकात संभव नहीं है. यह मुलाकात 12 जून को सिंगापुर में निर्धारित थी. किम का चीन का दौरा अमेरिका को बर्दास्त नहीं हुआ था तब से अटकले थी की ट्रंप इसे रद्द कर देंगे. आज व्हाइट हाउस ने मुलाकात रद्द करने संबंधी एक ट्वीट किया है.

दिल्ली: मौजूदा आईपीएल में अगर किसी बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा चौकाया तो वह हैं दिल्ली की टीम के ऋषभ पंत 23 साल के पंत का यह दूसरा आईपीएल है. इसमें उनका प्रदर्शन इतना बेहतर रहा है कि कई क्रिकेट दिग्गज उनमें भारतीय क्रिकेट का सुनहरा दौर देख रहे हैं. साथ ही पृथ्वी शा ने भी शानदार प्रदर्शन दिखाया है.

हेलमेट बिना गाड़ी चलाने वालों के बने चालान

रोहिंग्या से मिलने के बाद प्रियंका चोपड़ा मुश्किल में

योगी बोले, गन्ना मुद्दा है, लेकिन जिन्ना ....

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -