कोपा अमेरिका : चिली ने इक्वाडोर पर हासिल की 2-1 की निर्णायक जीत, ये होगा अगला पायदान

Jun 25 2019 03:16 PM
कोपा अमेरिका : चिली ने इक्वाडोर पर हासिल की 2-1 की निर्णायक जीत, ये होगा अगला पायदान

एलेक्सी सांचेज ने इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के साथ अपने खराब दौर को पीछे छोड़ते हुए अपनी राष्ट्रीय टीम चिली को कोपा अमेरिका में इक्वाडोर पर 2-1 की जीत दिलाकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया.

क्रिकेट के इतिहास में बना एक और नया रिकॉर्ड, छह रन पर ढेर हुई पूरी टीम

इस रोमांचक मुकाबले मे जोस फ्यूंजालिदा ने आठवें मिनट में गोल करके पिछले दो बार के चैंपियन चिली को शुरुआती बढ़त दिलाई, लेकिन खेल के 26वें मिनट में इनेर वालेंसिया ने पेनाल्टी किक के जरिये गोल करके इक्वाडोर को बराबरी दिलाई. इसके बाद 51वें मिनट में सांचेज ने निर्णायक गोल करके हुए टूर्नामेंट में दूसरी बार स्कोर किया. यह सांचेज का अंतरराष्ट्रीय करियर का कुल 43वां गोल रहा. उधर, निर्धारित समय से एक मिनट पहले गेब्रियल एचिलियर को रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर किया गया, जिससे इक्वाडोर की टीम ने 10 खिलाडि़यों के साथ मुकाबले को खत्म किया. ग्रुप-सी में लगातार दूसरी जीत के बाद कुल छह अंक लेकर चिली की टीम ने नॉकआउट में प्रवेश कर लिया है, जबकि अभी उसे एक मुकाबला खेलना बाकी है.

चिली ने कुछ इस तरह एकतरफा मुकाबले में जापान को दी करारी शिकस्त

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 30 वर्षीय सांचेज को इंग्लिश प्रीमियर लीग के पिछले सत्र में केवल नौ मुकाबलों में शुरुआत करने का मौका मिला था जिसमें उन्होंने केवल एक गोल दागा. चोट से प्रभावित पिछले सत्र में वह लगातार अपने फॉर्म से जूझते रहे. इक्वाडोर के खिलाफ मुकाबले के बाद भी सांचेज को टखने में थोड़ी तकलीफ हुई, लेकिन उन्होंने कहा कि यह ज्यादा गंभीर चोट नहीं है. काहिरा, एएफपी  मुहम्मद सलाह की राष्ट्रीय टीम मिस्त्र ने जिंबाब्वे को 1-0 से हराकर अफ्रीका कप ऑफ नेशंस में रिकॉर्ड आठवें खिताबी जीत के अभियान की शुरुआत की. पिछले फीफा विश्व कप में लिवरपूल के स्टार सलाह चोट की वजह से अपनी चमक नहीं बिखेर पाए थे, लेकिन जिंबाब्वे के खिलाफ ग्रुप-ए के इस मुकाबले में उन्होंने बेहद तेज खेल दिखाया. खेल के 41वें मिनट में महमूद ट्रेजेग्यूट हसन ने गोल करके मिस्त्र को विजयी शुरुआत दिलाई. ये गोल टीम की जीत मे निर्णायक ​भूमिका निभाई है.

24 जून : भारतीय क्रिकेट इतिहास का 'काला दिन', 42 रनों पर ढेर हुईं पूरी टीम

क्रिकेट में धोनी के भविष्य को लेकर कुछ ऐसा बोले ग्लेन मैकग्रा

आईसीसी ने जारी किया 12वें महिला वर्ल्ड कप 2021 का शेड्यूल, ऐसा होगा पूरा टूर्नामेंट