सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

Sep 08 2018 02:22 PM
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

पंजाब में चुनाव नामांकन के दौरान गोलीबारी, कई पुलिसकर्मी घायल


अमृतसर। अमेरिका और मेक्सिको में दिनों दिन बढ़ती गोलीबारी की घटनाएं अब हिन्दुस्तान में भी प्रवेश करने लगी है। इस कड़ी में गोलीबारी की एक बड़ी घटना पंजाब के तरनतारन जिले में हुई है। इस गोलीबारी में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए है। 


HDFC बैंक का उपाध्यक्ष हुआ लापता, खून से लथपथ मिली कार

नई दिल्ली:  एचडीएफसी बैंक के उपाध्यक्ष सिद्धार्थ संघवी बुधवार से मुंबई के कमला मिल्स कार्यालय से गायब हैं, जिसके बाद से पुलिस उनकी खोजबीन में लगी हुई है. लेकिन रहस्य तब और गहरा हुआ जब उनकी कार शुक्रवार को नवी मुंबई में कोपरखैराने में मिली थी, जिसमें सीट पर खून के दाग लगे हुए थे. पुलिस ने उनकी तलाश के लिए विशेष जांच दल गठित किए गए हैं.

Video : राष्ट्रगान सुनकर जब ऐश्वर्या की आँखें हुई नम


जैक मा : जन्मदिन पर अपनी ही कंपनी से रिटायरमेंट लेगा चीन का यह सबसे अमीर व्यक्ति, यह है वजह

बीजिंग। चीन की मशहूर इ-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के फाउंडर और चीन के सबसे अमीर शख्स जैक मा ने हाल ही में पूरी दुनिया को चौकाने वाला फैसला लेते हुए अपनी ही कंपनी से रिटायरमेंट लेने की घोषणा की है। उनकी इस घोसना से भी ज्यादा  हैरान कर देने वाली बात है उनके इस फैसले के पीछे की वजह। तो आइये हम आपको बताते है क्या है यह पूरा मामला और साथ ही यह भी कि बार-बार विफलताओं का सामना करने वाला यह गरीब युवक कैसे बना चीन का सबसे आमिर आदमी। 

कश्मीर की समस्याओं के पीछे है इस नेता का हाथ?

शाहजहांपुर में कार में लिफ्ट देने के बहाने महिला से बलात्कार

लखनऊ। देश में बच्चों और महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएँ लगातार बढ़ती ही जा रही है। बलात्कारियों के खिलाफ हो चुके तमाम आंदोलन और इस मामले से जुड़े नियमों को सख्त किये जाने के बावजूद भी हैवानियत की ये घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। इसी सिलसिले में देश में हाल ही में एक और मामला सामने आया है जहाँ एक महिला को कार में लिफ्ट देकर उसके साथ बलात्कार किया गया है। 

क्या अब शिवराज जाएंगे जेल ?

भोपाल: एससी/एसटी एक्ट को लेकर देश में काफी गहमागहमी का माहौल है, एक ओर जहाँ एससी/एसटी इसे अपना अधिकार मानता है, वहीं सवर्ण जाती के लोग इस एक्ट को अत्याचार के रूप में ले रहे हैं, नतीजा पुरे देश में दोनों समुदायों द्वारा विरोध प्रदर्शन चल रहा है. इसी बीच एक बड़ा मामला सामने आया है, जिसमे एक आदिवासी समुदाय की एक महिला ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत FIR दर्ज कराई है.  इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमे महिला शिवराज सिंह पर आरोप लगते नज़र आ रही है. 

यह भी पढ़े 

जल्द शुरू होगी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, अमित शाह पहुंचे, इन अहम् मुद्दों पर होगी चर्चा

बेघर दंपत्ति ने मूक-बधिर महिला को लिया गोद, मदद के लिए सरकार से लगाई गुहार

अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस : जानिये कबसे और किसलिए मनाया जाता है यह ख़ास दिन

 

?