सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

Sep 05 2018 06:35 PM
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

धारा 377 की वैद्यता को चुनौती देने वाली याचिका पर SC कल सुना सकती है फैसला

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 377 की वैधता को चुनौती देने वाले अपीलों के एक बैच पर फैसला सुनाएगी. सुप्रीम कोर्ट कल दोनों पक्षों की सुनवाई करते हुए यह विचार करेगी की सामान लिंग में सेक्स करने को अपराध ठहराने वाले इस अधियनियम को लागू रखना है या नहीं.  धारा 377 उन महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक है जिनपर मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ द्वारा उनके सेवानिवृत्त होने से पहले फैसला देने के उम्मीद है, मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा 2 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. 

 

दक्षिणी इराक गृहयुद्ध : सुरक्षा बलों की गोलीबारी से मारे गए छह प्रदर्शनकारी


बसरा। लम्बे समय से आतंकवाद और गृहयुद्ध से जूझ रहे इराक की आंतरिक हालत दिनों दिन खराब ही होती जा रही है। एक तरफ जहाँ ISIS और अन्य आतंकी संगठन  बार बार इस  देश पर हमला करते रहते है तो वही दूसरी और यहाँ के नागरिक भी आपस में बुरी तरह भिड़ते रहते है। अभी हाल ही में यहाँ एक  रैली में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों की झड़प में छह प्रदर्शनकारी मारे जा चुके है तो वही दर्जनों लोग घायल भी हो चुके है। 


एशिआई खेलो के विजेताओं से मिले पीएम मोदी, बोले आपने देश का गौरव बढ़ाया है परन्तु अब ध्यान भटकने न दे

नई दिल्ली। इंडोनेशिया के जकार्ता में हाल ही में संपन्न हुए 18वें एशियाई खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी कड़ी मेहनत से देश के लिए कई मैडल जित कर पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है। इन खिलाड़ियों की हर जगह वाहवाही हो रही है और उन्हें विभिन्न जगहों पर सम्मानित भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज इन खिलाड़ियों के साथ मुलाकात कर के उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी है। 

 

बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट गिरफ्तार, ये है मामला

नई दिल्ली। गुजरात के पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट को  गुजरात सीआईडी ने आज गिरफ्तार कर लिया। संजीव भट्ट के अलावा सीआईडी (क्राइम) ने 7 अन्य पुलिस अधिकारियों को भी इस मामले में गिरफ्तार किया है। दरअसल, संजीव पर ड्रग प्लांटिंग का आरोप है। 

 

अटल विकास यात्रा: अमित शाह ने लगाया आरोप, कहा कोयले तक की चोरी की है कांग्रेस ने

रायपुर: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आज 5 सितंबर 2018 को 'अटल विकास यात्रा' के सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होने छत्तीसगढ़ में हैं. छत्तीसगढ़ में कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकालने का काम रमन सिंह जी की सरकार ने किया है. विपक्ष द्वारा 4 सालों का हिसाब मांगने पर पलटवार करते हुए 'अरे राहुल जी आप सवाल पूछ रहे हो, हम आपको जवाब दे दें, आपको जवाब मांगने का अधिकार नहीं है. आप हमसे 4 साल का हिसाब मांगते हो, जनता आपसे 4 पीढ़ी का जवाब मांगती है.' 

ख़बरें और भी 

शूटिंग वर्ल्ड कपः भारत के प्रकाश मिथारवाल ने गोल्ड जीतकर रचा इतिहास'

अब क़तर से बिना इज़ाज़त घर लौट सकेंगे भारतीय

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

टीचर्स डे से पहले बसों की भिड़ंत, शिक्षिकाओं समेत कई लोगों ने गंवाई अपनी जान

?