कोपा अमेरिका कप : इस टीम से सेमीफाइनल में भिड़ेगा ब्राजील

Jul 03 2019 03:16 PM
कोपा अमेरिका कप : इस टीम से सेमीफाइनल में भिड़ेगा ब्राजील

एक रोमांचक मुकाबले मे कोपा अमेरिका के क्वार्टर फाइनल में अर्जेटीना की फुटबॉल टीम ने वेनेजुएला को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, जहां उसका सामना मेजबान ब्राजील से होगा. अर्जेटीना के लिए लॉतारो मार्टिनेज और गियोवानी लो सेल्सो ने गोल दागे.

शोएब अख्तर का बड़ा खुलासा, कहा- WC में खेल रही ये टीम कभी भी हो सकती है बैन

इस मुकाबले में ऐतिहासिक मारकाना स्टेडियम में खेल के 10वें मिनट में सर्जियो अग्यूरो की दूर से लगाई गई एक किक पर मार्टिनेज ने बेहद चालाकी से बैक हिल पास के जरिये गोल करके अर्जेटीना को बढ़त दिलाई. वहीं निर्धारित समय से 16 मिनट पहले स्थानापन्न लो सेल्सो ने वेनेजुएला के गोलकीपर व्यूकर फैरिनेज की गलती फायदा उठाकर गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाया और और अर्जेटीना की जीत पक्की की. टूर्नामेंट की शुरुआत मैच में कोलंबिया के हाथों 0-2 से शिकस्त झेलने वाली कोच लियोन स्कॉलनी और कप्तान लियोन मेसी की अर्जेटीनी टीम ने इस मुकाबले में दमदार खेल दिखाया. अर्जेटीन पिछले 26 साल से कोई अंतरराष्ट्रीय खिताब नहीं जीत पाया है.

Ind Vs Eng :धोनी की ये चूक टीम इंडिया को पड़ी भारी, हाथ से फिसल सकता है मैच

अपने बयान में मेसी ने कहा, यह मेरा सर्वश्रेष्ठ कोपा अमेरिका नहीं सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली अर्जेटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी ने कहा कि यह उनके लिए अब तक सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट घटित नहीं हुआ है. मेसी ने कहा कि सच्चाई यह है कि यह मेरा सबसे अच्छा कोपा अमेरिका नहीं है और ना ही जैसा मैंने सोचा था वैसा रहा है. हालांकि उन्होंने कहा कि सेमीफाइनल में टीम का पहुंचना ज्यादा अहम है. मेसी ने खराब मैदान की भी आलोचना की है.

Ind Vs Eng: जब पाकिस्तानी फैन ने गाया जन गण मन, बढ़ाया टीम इंडिया का उत्साह

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चिली भी अंतिम चार में एक अन्य क्वार्टर फाइनल में गत चैंपियन चिली ने कोलंबिया को पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया. निर्धारित समय के दौरान चिली ने दो गोल किए, लेकिन रेफरी ने उन्हें आयोग्य करार दिया जिसकी वजह से मुकाबला अतिरिक्त समय के बाद भी गोलरहित (0-0) रहा. पेनाल्टी शूटआउट में कोलंबिया के विलियम टेसिलो गेंद को गोल पोस्ट से बाहर मार बैठे, जबकि एलेक्सी सांचेज ने पांचवीं किक को गोल में तब्दील करके चिली को अंतिम-चार में पहुंचा दिया.

India vs Bangladesh : भारत ने बांग्लादेश को 28 रन किया पराजित, सेमीफाइनल में बनाई जगह

Ind Vs Ban : आज का मैच होगा ऐतिहासिक, बन सकते है कई रिकार्ड़

Ind Vs Eng: भारत की हार से बौखलाया पाकिस्तान, वक़ार यूनुस ने इस तरह निकाली भड़ास