गर्मियों में इस तरह हेल्दी ड्रिंक्स से आप भी पा सकते है सिरदर्द से आराम
गर्मियों में इस तरह हेल्दी ड्रिंक्स से आप भी पा सकते है सिरदर्द से आराम
Share:

हम आपको बता दें सिरदर्द होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। तनाव, डिप्रेशन, ब्लड प्रेशर, बुखार आदि के कारण आपको सिर दर्द हो सकता है। इसके अलावा माइग्रेन के कारण भी आपका सिरदर्द हो सकता है। सिरदर्द को ठीक करने के लिए आप अक्सर दवाएं लेते हैं लेकिन सिरदर्द के लिए आप कुछ फूड्स का सेवन कर सकते हैं जो आपका सिरदर्द ठीक करने में मदद करते हैं। इसके अलावा कुछ हेल्दी ड्रिंक्स भी सिरदर्द को ठीक करने में आपकी मदद कर सकते हैं। 

वजन कम करने के लिए अब खाने होंगे ये सैंडविच

इस तरह करता है मदद 

जानकारी के अनुसार ब्लड वैसल्स को रिलैक्स करके दिमाग में रक्त संचार को बढ़ा कर सिर्द दर्द को कम करने में अदरक की चाय काफी उपयोगी होती है। अदरक में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं साथ ही यह प्राकृतिक रुप से ओपिएट्स को सक्रिय करता है और सिरदर्द को कम करने में मदद करता है। बादाम में मैग्नीशियम अधिका मात्रा मे होता है जो कि सिरदर्द और माइग्रेन के दर्द को कम करने में मदद करता है। इसलिए बादाम दूध पीने से भी सिर दर्द में राहत मिलती है।

माउथवॉश का इस्तेमाल पहुंचा सकता है आपको नुकसान

और भी है कई फायदे 

इसी के साथ फिश ऑयल में ओमेगा-3 फैटी एसिड और एंटी-इंफ्लेमेंट्री गुण होते हैं जो कि रक्त शिराओं के दबाव को कम करते हैं और सिरदर्द को कम करते है। इसी के साथ ब्लड प्रेशर को रेगुलेट करने में भी फिश ऑयल उपयोगी होता है। नींबू पानी प्राकृतिक रुप से डिटॉक्सीफायर का काम करता है। गर्म पानी में नींबू का रस मिलाकर पीने से इससे सिरदर्द कम होता है। 

ये हैं वो गलतियां जो लोग शॉवर लेने के समय करते हैं

नहीं बढ़ाना फैट तो रोज़ पिएं खीरे का ज्यूस

Recipe : घर में बनाएं रोस्टेड बादाम नमकपारे, सभी को आएंगे पसंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -