तेज़ से तेज़ सरदर्द भी होगा 2 मिनट में गायब, बस करें इतना सा काम
तेज़ से तेज़ सरदर्द भी होगा 2 मिनट में गायब, बस करें इतना सा काम
Share:

सिर दर्द होना एक आम समस्या है जो किसी भी इंसान को अक्सर हो जाती है. इससे बचना थोड़ा मुश्किल होता है और कई तरह की दवाई भी ली जाती है. लेकिन कभी ये सर दर्द इतना होने लगता है कि इससे छुटकारा पाने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाते हैं. अक्सर जब हमें सिर दर्द कि शिकायत होती है तो हम किसी दवाई का का उपयोग करते है. लेकिन आज आपको ऐसा नुस्खा बता रहे हैं जिससे दो मिनट में आपका दर्द गायब हो जायेगा. 

तो आपको बता दें, इसके उपाय के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं बस एक चम्मच अजवायन की आवश्यकता होगी. फिर उसके बाद आपको यह उपाय करना है. इस उपाय को करने के लिए एक चम्मच अजवाइन ले और उसे तवे पर रखकर हल्का हल्का भून लें और उसे किसी सूती कपड़े में पोटली की तरह बांध ले. लेकिन इस बात का ध्यान रखे की यह पोटली हल्की गर्म होनी चाहिए. इसके बाद इस पोटली को सूंघते रहे. इस सूंघने से ही आपका सरदर्द गायब हो जायेगा.

आपको इसे जब तक सूंघना है कि जब तक यह ठंडी नहीं हो जाए. इसे लगातार करीब पांच मिनट तक करने से आपक सिरदर्द एकदम ठीक हो जाएगा. यकीन नहीं होता तो आप इसे कर के देख सकते हैं. साथ ही इससे किसी तरह का कोई नुकसान भी नहीं है. वहीं इसकी कोई आदत भी नहीं लगती है. ये एकदम गरेलु तरीका है जिससे आपको कोई परेशानी भी नहीं होगी.

ऐसे करें बालतोड़ के असहनीय दर्द को दूर

बच्चों के दांतों में है दर्द, अब झट से होगा दूर

इन कारणों से होती है पैरों में जलन, ये रहे उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -