चीनी जेसुइट्स के प्रमुख स्टीफन चाउ को हांगकांग का नया बिशप किया गया नियुक्त
चीनी जेसुइट्स के प्रमुख स्टीफन चाउ को हांगकांग का नया बिशप किया गया नियुक्त
Share:

एक आश्चर्यजनक कदम में, दो साल से अधिक समय तक चले एक अन्वेषण के बाद, पोप फ्रांसिस ने स्टीफन चाउ एसजे, जेसुइट्स के चीनी प्रांत के प्रांतीय, को हांगकांग के नौवें कैथोलिक बिशप के रूप में नियुक्त किया है। वेटिकन ने आज दोपहर, रोम समय, 17 मई को इसकी घोषणा की। सूबा 3 जनवरी, 2019 से बिशप के बिना रहा है, जब बिशप माइकल येउंग मिंग-चेउंग की मृत्यु केवल 17 महीनों के लिए सूबा का नेतृत्व करने के बाद हुई थी। 

चाउ, 61, हांगकांग के जेसुइट आदेश के प्रमुख, कार्डिनल जॉन टोंग की जगह लेंगे, जिन्होंने जनवरी 2019 में पिछले बिशप, माइकल येउंग की मृत्यु के बाद एक कार्यवाहक क्षमता में पद संभाला है। हांगकांग में वरिष्ठ मौलवी स्थिति से परिचित हैं। ने कहा कि नए बिशप को उन लोगों के बीच विभाजित झुंड के बीच तनाव को कम करना चाहिए जो सूबा को हांगकांग की घटती स्वतंत्रता और अन्य लोगों की रक्षा के लिए और अधिक करना चाहते हैं, जिनमें कुछ शक्तिशाली प्रतिष्ठान के आंकड़े भी शामिल हैं, जो कम टकराव वाला दृष्टिकोण चाहते हैं। 

वेटिकन ने उस व्यक्ति को खोजने में समय लिया है जिसे वह इस चुनौतीपूर्ण और कठिन पद के लिए सबसे उपयुक्त मानता है। यह नियुक्ति 1 जुलाई, 1997 को हॉन्ग कॉन्ग में सबसे गंभीर राजनीतिक संकट के बाद हुई है।

ओडिशा में कोरोना के 10,757 नए मामले दर्ज, 24 घंटों में 22 की मौत

चुनाव आयोग के सदस्यों की नियुक्ति के लिए बनाई जाए स्वतंत्र समिति, SC में याचिका दाखिल

छत्तीसगढ़ में ऑक्सीजन की किल्लत, सीएम बघेल ने पीएम मोदी से की यह मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -