अगर जानना चाहते हैं अपना भविष्य, तो माथे की रेखाओं पर करें गौर

हर इंसान के माथे पर कई रेखाएं होती हैं. ऐसे में उन रेखाओं में बहुत शक्ति होती है. जी हाँ, आज हम बताने जा रहे हैं कि उन रेखाओं को देखकर आप कैसे पता लगा सकते हैं कि आपके नसीब में क्या है. जी दरअसल पहले तो हम यह बता दें कि माथे में सात मुख्य रेखाएं हैं और इनके नाम- बुध, शुक्र, मंगल, शनि, गुरु, चंद्र एवं सूर्य है. आइए जानते हैं सबके बारे में.

बुध रेखा - आप सभी को बता दें कि यह रेखा आपकी भौहों के ठीक मध्य बनती है और मध्य से दोनों कानों की ओर जाती है. कहा जाता है जिस जातक की बुध रेखा स्‍पष्ट दिखाई देती हो वह उसकी तीव्र बुद्धि की सूचक होती है. इसी के साथ ऐसे लोगों के भाग्य में काफी धन कमाना लिखा होता है.

शुक्र रेखा - कहते हैं जिन जातकों की शुक्र रेखा स्‍पष्‍ट रूप से दिखाई देती है वे बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. इसी के साथ इन्हें घूमने-फिरने का काफी शौक होता है. वैसे यह रेखा माथे के ठीक बीचों-बीच होती है. कहते हैं रेखा जितनी गहरी होगी जातक उतना ही भाग्यशाली होता है.

मंगल रेखा - यह रेखा माथे के बीचो-बीच ही होती है लेकिन इसका स्थान शुक्र रेखा से थोड़ा ऊपर होता है. ऐसे लोग जो भी कार्य करते हैं, उसके प्रति एक जुनून सा देखा जा सकता है. 

गुरु रेखा - शुक्र एवं मंगल रेखा के ऊपर पायी जाती है गुरु रेखा. ऐसे व्यक्ति आध्यात्मिक होते हैं और सामाजिक रूप से भी ये काफी मिलनसार होते हैं. 

शनि रेखा - यह गुरु से ऊपर मस्तक के ऊपरी हिस्से में दिखाई देती है. जिन्हे शनि रेखा गहरी होती है उन्हें जीवन में धन की कमी कभी महसूस नहीं होती. 

चंद्र रेखा - यह रेखा आपके आर्थिक जीवन के उतार-चढ़ाव के प्रदर्शित करने वाली होती है. अगर आपकी यह रेखा स्‍पष्‍ट है तो आपको धन की कोई कमी नहीं होती है. 

सूर्य रेखा - यह चंद्र रेखा से ठीक विपरीत यानी दाईं ओर की भौंह के ऊपर होती हैं. इसी के साथ इससे व्यक्ति का भाग्य तेज होता है ऐसी मान्यता है.

अगर रात में शादी में जाते वक्त आप भी लगाते हैं परफ्यूम तो जरूर पढ़े यह खबर

गरुड़ पुराण के अनुसार गरीब बना देती है यह आदते

शंख के इन उपायों से आप भी हो सकते हैं मालामाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -