मोदी की भव्य मोम की प्रतिमा को देख मोदी हुए चकित
मोदी की भव्य मोम की प्रतिमा को देख मोदी हुए चकित
Share:

नई दिल्ली – देश के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की मोम की प्रतिमा तुसाद संग्रहालय में रखे जाने के लिए तैयार हो गई है. इसी सप्ताह लन्दन के संग्रहालय से मोदी की मोम प्रतिमा पीएम को दिखाने के लिए नई दिल्ली लाई गई. 28 अप्रैल से आम दर्शक इस मोम प्रतिमा को लन्दन के बाकर स्ट्रीट स्तिथ मैडम तुसाद संग्रहालय में देख सकेंगे.

पीएम मोदी ने सोमवार को अपनी मोम प्रतिमा को देखने के बाद इसे बनाने वाली टीम की जमकर तारीफ की. पीएम ने कहा कि इस प्रतिमा को बनाने वाला कलाकार परमपिता ब्रम्हा की तरह है.मै भारत के प्रधान सेवक को सामने खड़ा देख रहा हूँ.

   प्रतिमा में कैसे हैं मोदी -   मोम प्रतिमा में क्रीम कुर्ता और जैकेट पहने मोदी खड़े होकर नमस्ते कर रहे हैं. यह मोम प्रतिमा मैडम तुसाद के सिंगापुर, हांगकांग और बैंकाक शाखाओं में लगाई जाएगी.स्मरण रहे कि इसी साल के आरम्भ में पीएम हॉउस पर संग्रहालय के कलाकारों एवं विशेषज्ञों को अवलोकन का समय दिया गया था.कलाकारों ने चार माह में एक लाख 50 हजार पौंड के खर्च पर इस मोम प्रतिमा को तैयार किया.

अन्य भारतीय भी शामिल – मैडम तुसाद के संग्रहालय में जिन अन्य भारतीय हस्तियों की मोम प्रतिमा लगी है उनमें अमिताभ बच्चन,शाहरुख़ खान,ऋतिक रोशन, ऐश्वर्या राय बच्चन,सलमान खान, माधुरी दीक्षित, करीना कपूर, कटरीना कैफ और सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल है. अगले साल इसमें दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल की मोम प्रतिमा भी शामिल हो जाएगी.
  
  


 
                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                      

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -