'जबरन खिलाता था नानवेज…', पति से तंग आकर कोर्ट पहुंची महिला
'जबरन खिलाता था नानवेज…', पति से तंग आकर कोर्ट पहुंची महिला
Share:

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर में एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। इसमें एक शादीशुदा ने अपने ही पति के खिलाफ मारपीट तथा दहेज उत्पीड़न की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप लगाया है कि उसका पति जबरन उसे नानवजे खिलाता था, वहीं जब वह विरोध करती थी तो ना सिर्फ भूखे रख देता था, बल्कि इसी बात के लिए उसके साथ बुरी तरह से मारपीट भी करता था। इंदौर पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन आरम्भ कर दी है।

पीड़िता ने पुलिस को दिए शिकायत में बताया है कि उसकी शादी 5 मार्च 2016 को जयपुर में रहने वाले अंकित फतेहपुरिया के साथ हुई थी। शादी के समय उसके पिता ने लगभग एक करोड़ रुपये खर्च कर सोने चांदी के आभूषण एवं अन्य सामान के अतिरिक्त नगदी आदि दिए थे। इसके बाद भी अपराधी पति एवं उसके परिजनों की मांग कम नहीं हुई। शादी के 2 महीने पश्चात् से ही अपराधी पति ने दहेज के रूप में एक करोड़ रुपये की डिमांड आरम्भ कर दी। वहीं इतनी बड़ी राशि नहीं देने की स्थिति उसे बार बार प्रताड़ित किया जाने लगा। पीड़िता ने बताया कि इसी क्रम में अपराधी जब उसे होटल ले जाता तो उसे नानवेज खाने के लिए दबाव बनाता था। इसके लिए वह मना करती थी अपराधी बिना खाए ही वापस लौटा देता था तथा घर आने के पश्चात् उसे बुरी तरह से मारता था।

पीड़िता ने पुलिस को दिए शिकायत में बताया कि शादी के समय ही उसके परिजनों ने सोने ,चांदी ,हीरो के आभूषण सहित लगभग एक करोड़ रुपये का दहेज दिया था। इसके बाद भी एक बार फिर से अंकित ने एक करोड़ रुपए की मांग आरम्भ कर दी है। चूंकि उसके पिता दोबारा से इतनी बड़ी रकम खर्च कर पाने में असमर्थता जता रहे हैं, ऐसे में अपराधी छोटी-छोटी बातों पर उसे प्रताड़ित कर रहा है। पीड़िता ने बताया कि जयपुर में ही उसकी एक बुआ रहती हैं। उसने कई बार अपराधी पति से बुआ के घर चलने या उनसे मिलने के लिए आग्रह किया, मगर अपराधी ने हर बार बुआ का नाम सुनते ही उसके साथ मारपीट आरम्भ कर दी। रोज रोज की इन प्रताड़ना से परेशान होकर वह अपने ससुराल से भाग कर मायके आ गई है। पीड़िता ने बताया कि उसकी परेशानियों को देखते हुए घरवालों ने कई बार सुलह का प्रयास किया, अपराधी पति को अपने घर बुलाकर व यहां जयपुर आकर खूब समझाया गया। तत्पश्चात, कुछ दिनों तो ससुराल में सबकुछ ठीक रहा। मगर कुछ दिन बीतने के बाद से ही अपराधी एवं उसके घरवालों द्वारा उत्पीड़न आरम्भ हो गया। ऐसे हालात में ससुराल में और रुकना मुश्किल हो गया था।

आधी रात में प्रेमी से मिलने आई शादीशुदा लड़की, अचानक आ गए गांव के लोग और फिर...

लखीमपुर: बेकाबू होकर खाई में गिरी तेज रफ़्तार कार, 5 लोगों की दर्दनाक मौत, 6 घायल

'जो भी हुआ HEAT OF THE MOMENT था', अदालत में बोला श्रद्धा का कातिल आफताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -