खौलते तेल में हाथ डालकर पकौड़े तलता है ये शख्स
खौलते तेल में हाथ डालकर पकौड़े तलता है ये शख्स
Share:

दुनिया में एक से बड़े एक बावर्ची मौजूद हैं पर राजस्थान के एक हलवाई के खाना पकाने और कचौरियां को तलने का अनोखा ही अंदाज़ है. वो खौलते हुए तेल में हाथ डालकर पकौड़े तलते हैं. यह दृश्य देखकर लोग हैरान रह जाते हैं. उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में रहने वाले राम बाबू में ऐसी खासियत है कि वे खौलते तेल से बिना किसी हिचक के पकौड़े निकाल लेते हैं.

राम बाबू के इस हैरतअंगेज क्षमता को देख लोग अपने दांतों तले अंगुली दबाने को विवश कर देती है और कई लोग तो उनकी इस क्षमता के कारण उत्सुकतावश ही उन्हें देखने और उनके हाथ की तले गरमागरम पकौड़े खाने पहुंच जाते हैं. 63 साल के राम बाबू पिछले 3 दशकों से करते आ रहे हैं. उनकी इस अद्भुत क्षमता को देखकर हर कोई हैरान रह जाता है कि कोई कैसे 200 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर खौल रहे तेल में हाथ डालकर समोसा और कचोरी निकल सकता है. 

राम बाबू का कहना है कि उन्होंने 20 साल की उम्र में ही सड़क किनारे आलू और बैंगन के पकौड़े तलकर बेचना शुरू किया था, तब उन्हें भी अंदाजा नहीं था कि एक दिन उन्हें इतनी सफलता हाथ लगेगी. रामबाबू की दुकान काफी मशहूर है  और उनकी इस हैरतअंगेज़ कला पर डिस्कवरी चैनल पर डॉक्यूमेंट्री बना चूका है.

ये वीडियो बता रहा है आजकल के पतियों के हालात

दुनियाभर में अजीब टॉयलेट्स जिन्हे देखते ही आप हो जाएंगे हैरान

शोध में हुआ खुलासा, जीवन में पैसो से ज्यादा खुश रखती है ये दो चीज़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -